Oppo Find N होगा कंपनी का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन, 15 दिसंबर को होगा लॉन्च

0
97
139 Views

अगर आप फोल्डेबल फोन खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो बस थोड़ा इंतजार और करिए, क्योंकि ओप्पो को फोल्डेबल फोन लॉन्च होने वाला है। दरअसल, कंपनी ने Oppo Find N को अपना पहला फोल्डेबल फोन घोषित कर दिया है। नए स्मार्टफोन को ओप्पो के चार साल के आरएंडडी और छह पीढ़ियों के प्रोटोटाइप का परिणाम बताया जा रहा है।

सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड सीरीज़ की तरह ही, ओप्पो फाइंड एन में इनवर्ड फोल्डिंग डिज़ाइन है। टीज़र के आधार पर, फोन में मेटल फिनिश और दो अलग-अलग OLED डिस्प्ले भी हैं, जिसमें एक फोल्डेबल डिस्प्ले प्राइमरी ऑप्शन के तौर पर है। ओप्पो से यह भी उम्मीद की जा रही है कि वह एक विशिष्ट यूजर एक्सपीरियंस प्रदान करने के लिए अपने मालिकाना सॉफ्टवेयर एक्सपीरियंस को टॉप पर पेश करे।

गुरुवार को जारी एक ओपन लेटर के माध्यम से, ओप्पो के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर और वनप्लस के संस्थापक पीट लाउ ने ओप्पो फाइंड एन के डेवलपमेंट की घोषणा की। नए फोल्डेबल मॉडल के डिजाइन में सिंपल, उपयोगी और ईजी टू यूज होने का दावा किया गया है। लाउ ने कहा, “फाइंड एन के साथ, हमने पिछले फोल्डेबल स्मार्टफोन्स में मुख्य पेन पॉइंट को हल किया है, जैसे कि डिस्प्ले में क्रीज और डिवाइस का ओवरऑल ड्यूरेबिलिटी, शायद अब तक के सबसे अच्छे हिंज और डिस्प्ले डिजाइन का आविष्कार करके।”

कंपनी ने जारी किया वीडियो टीजर
ओप्पो ने अपने अपकमिंग फोल्डेबल फोन की एक झलक देने के लिए एक टीज़र वीडियो भी जारी किया है। 15 सेकंड के वीडियो में ओप्पो फाइंड एन के इनवर्ड फोल्डिंग डिज़ाइन को दिखाया गया है और इसके कवर और फोल्डेबल डिस्प्ले दोनों पर पतले बेज़ल का हिंट दिया गया है। ऐसा लगता है कि फोन में कम से कम इसके फोल्डेबल डिस्प्ले के लिए होल-पंच डिज़ाइन है, जिसमें टॉप पर एक अंडर-डिस्प्ले कैमरा तकनीक हो सकती है।

जानिए, फोन में क्या है खास 
ऐसा लगता है कि ओप्पो फाइंड एन में एक राउंड मेटल डिज़ाइन है जो ओरिजनल सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड के समान दिखता है। इसके अलावा, टीज़र वीडियो से पता चलता है कि फोन एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा।

लाउ ने कहा कि फाइंड एन प्रोटोटाइप की फर्स्ट जनरेशन को अप्रैल 2018 में डिजाइन किया गया था। 2013 में वनप्लस की स्थापना से पहले कंपनी में अपने शुरुआती कार्यकाल के बाद कार्यकारी पिछले साल ओप्पो में शामिल हुए थे। उन्होंने आगे कहा “हालांकि कुछ अन्य ब्रांडों ने पहले से ही बाजार में फोल्डेबल डिवाइस पेश किए हैं, यूटिलिटी, ड्यूरेबिलिटी और यूजर एक्सपीरियंस जैसी बाधाएं फोल्डेबल डिवाइसों को अधिकांश लोगों के लिए अधिक व्यवहार्य डेली ड्राइवर बनने से रोकती हैं। इसलिए, जब मैं पिछले साल ओप्पो लौटा, तो मैं इस प्रमुख परियोजना को संभालने और इस सपने को हकीकत में बदलने के लिए अंतिम बाधाओं को दूर करने के लिए टीम का मार्गदर्शन करने के लिए उत्साहित था।”

15 दिसंबर को होगा लॉन्च
ओप्पो फाइंड एन के डिटेल्स स्पेसिफिकेशन का खुलासा होना बाकी है। हालांकि, फोन 15 दिसंबर को ओप्पो इनो डे सम्मेलन में लॉन्च हो रहा है, जहां हम और डिटेल आने की उम्मीद कर सकते हैं। लीक और अफवाहों के अनुसार, ओप्पो फाइंड एन में गैलेक्सी जेड फोल्ड3 और हुवावे मेट एक्स2 की तरह एक इनवर्ड फोल्डिंग डिज़ाइन होगा। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 8-इंच OLED डिस्प्ले हो सकता है, और यह अपने हुड के तहत स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर चला सकता है। फोल्डेबल फोन के कलरओएस 12 के साथ लॉन्च होने की भी उम्मीद है, और इसमें पीछे की तरफ सोनी IMX766 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा होगा। हम ओप्पो फाइंड एन पर 4500mAh की बैटरी और 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट की भी उम्मीद कर सकते हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here