अब अपनी मर्जी से जॉइन कीजिए WhatsApp ग्रुप कॉल, आ गया नया फीचर

0
384
519 Views

इस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp) पर एक नया फीचर आ गया है। इस फीचर के जरिए व्हाट्सएप यूजर्स किसी भी ग्रुप वीडियो या वॉइस कॉल को छूट जाने के बावजूद जॉइन कर पाएंगे। इस अपडेट के जरिए यूजर्स चाहें तो ग्रुप कॉल को बीच से छोड़कर जा सकते हैं और फिर से भी जुड़ सकते हैं। हालांकि इसके लिए कॉल का जारी रहना जरूरी है। व्हाट्सएप ने नया ग्रुप कॉल फीचर सोमवार से रोल आउट करना शुरू कर दिया है, जो जल्द ही आपके डिवाइस पर भी आएगा। 

बता दें कि फिलहाल अगर आप कोई व्हाट्सएप की ग्रुप वीडियो या वॉइस कॉल मिस कर देते हैं तो आप खुद इसमें जॉइन नहीं हो सकते। हालांकि कॉल से जुड़ चुके मेंबर्स को नया मेंबर जोड़ने की सुविधा जरूर मिलती है। व्हाट्सएप ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि नया फीचर आ जाने से यूजर्स पर इस बात का दबाव नहीं रहेगा कि ग्रुप कॉल आते ही आपको इससे जुड़ जाना है। 

व्हाट्सएप पर मिस हुई ग्रुप कॉल ऐसे करें जॉइन
व्हाट्सएप पर ग्रुप कॉल मिस हो जाने की स्थिति में अब आपको एक नया ऑप्शन मिलने वाला है। अगर वह ग्रुप कॉल अभी भी चल रही होगी, तो व्हाट्सएप के Call log में आपको Tap to join ऑप्शन मिलेगा। इस ऑप्शन पर क्लिक करते ही आप ग्रुप कॉल से जुड़ जाएंगे। व्हाट्सएप ने एक नई call info स्क्रीन भी तैयार की है जो यूजर्स को बताएगा कि किस यूजर ने इनवाइट करने के बावजूद कॉल ज्वाइन नहीं की। ग्रुप कॉल आने पर आपको ignore और Join के दो ऑप्शन भी दिखाई देंगे।

फोन बंद होने पर भी होगी चैटिंग
व्हाट्सएप पर एक और नया फीचर आ रहा है, जिसके जरिए फोन बंद होने पर चैटिंग हो पाएगी। यह सुविधा मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर के तहत मिलेगी। दरअसल अभी आपको वेब या डेस्कटॉप वर्जन में व्हाट्सएप चलाना है तो फोन में भी इंटरनेट एक्टिव रखना पड़ता है। नए फीचर के जरिए फोन ऐक्टिव न रहने या इंटरनेट से कनेक्टेड न होने पर भी यूजर लैपटॉप या डेस्कटॉप पर वॉट्सऐप चैटिंग का लुत्फ उठा सकेंगे। कंपनी इस फीचर को अभी बीटा वर्जन में रोलआउट कर रही है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here