अब विंडोज़ 10 के मुफ्त अपग्रेड के लिए ऐसे मिलेगा माइक्रोसॉफ्ट का मैसेज

0
186
249 Views


माइक्रोसॉफ्ट ज्यादा से ज्यादा यूज़र को अपने विंडोज़ 10 प्लेटफॉर्म पर अपग्रेड करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। विंडोज़ 10 के मुफ्त अपग्रेड ऑफर में अब एक महीने से कम का समय बचा है। अब माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि विंडोज़ 8.1 और विंडोज़ 7 के साथ सर्विस पैक 1 (एसपी1) यूज़र के लिए यूज़र को एक फुल स्क्रीन नोटिफिकेशन मिलेगा।

रेडमंड की इस कंपनी ने हाल ही में वादा किया था कि वो यूज़र के लिए विंडोज़ 10 अपग्रेड को आसानी से ना कहने वाला नोटिफिकेशन भेजेगी।

ताजा फुल-स्क्रीन नोटिफिकेशन माइक्रोसॉफ्ट मुफ्त विंडोज़ 10 अपग्रेड ऑफर की तरफ यूज़र का ध्यान आकर्षित करने का अंतिम तरीका है। इस नोटिफिकेशन में कहा गया है, ”यह नोटिफिकेशन 29 जुलाई 2016 को खत्म हो रहे मुफ्त विंडोज़ 10 अपग्रेड ऑफर के लिए एक रिमाइंडर है। माइक्रोसॉफ्ट की आपको सलाह है कि यह ऑफर खत्म होने से पहले विडो़ज़ 10 पर अपग्रेड करें। आप सीधे नोटिफिकेशन से अपग्रेड कर सकते हैं, नोटिफिकेशन को स्थाई रूप से रद्द कर सकते हैं या फिर बाद में याद दिलाने का विकल्प चुन सकते हैं।”

माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि अगर यूज़र ‘रिमाइंड मी लेटर’ का विकल्प चुनते हैं तो फुल स्क्रीन नोटिफिकेशन तीन दिन बाद फिर से दिखेगा।

कंपनी ने ऐसी स्थिति के बारे में भी जानकारी दी है जबकि यह नोटिफिकेशन नहीं दिखेगा। जैसे कि अगर किसी यूज़र के पास ‘गेट विंडोज़ 10’ ऐप का ताजा वर्जन इंस्टॉल है, यूज़र ने ‘डू नॉट नोटिफाई मी अगेन’, ‘कंप्यूटर इज़ डिटेक्टेड टू द इनकंपेटेबल विद विंडो़ज़ 10, आदि।’

माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में 2 अगस्त को विंडोज़ 10 एनिवर्सरी अपडेट जारी करने का फैसला किया था। विंडोज़ 10 तो पिछले साल 29 जुलाई 2015 को जारी किया गया था। विंडोज़ 10 यू़ज़र के लिए यह अपडेट मुफ्त होगा लेकिन पिछले विंडोज़ वर्जन से अपग्रेड करने वाले यूज़र को इसके लिए 119 डॉलर (करीब 8,000 रुपये) चुकाने होंगे।



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here