आज जारी होगी रेलवे आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा की आंसर-की

0
154
239 Views

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के सभी चरणों के सीबीटी की आंसर-की का लिंक आज रात 8 बजे एक्टिव कर दिया जाएगा। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर आंसर की चेक कर सकेंगे। रात 8 बजे के बाद ही इसे एक्टिव किया जाएगा। 

अभ्यर्थी अपने रेलवे भर्ती बोर्ड ( RRB ) की क्षेत्रीय वेबसाइट्स पर जाकर आंसर-की चेक कर सकेंगे। अगर किसी अभ्यर्थी को किसी प्रश्न के उत्तर को लेकर कोई आपत्ति है तो वह  23 अगस्त रात 11:59 बजे तक अपना ऑब्जेक्शन दर्ज करवा सकेगा।

प्रत्येक ऑब्जेक्शन के लिए 50 रुपये (प्लस बैंक चार्ज) का भुगतान करना होगा। अगर ऑब्जेक्शन सही पाया गया तो फीस वापस कर दी जाएगी। अभ्यर्थी फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड से कर सकेंगे। उम्मीदवारों के ऑब्जेक्शन पर आरआरबी विचार करेगा और इस पर आरआरबी का फैसला अंतिम होगा।

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा का आयोजन 28 दिसंबर 2020 से 31 जुलाई 2021 के बीच सात चरणों में हुआ था। एनटीपीसी (नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी) भर्ती परीक्षा के जरिए 35,277 वैकेंसी भरी जाएंगी। इस परीक्षा के लिए 1.23 करोड़ उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

आरआरबी ने दी रोल नंबर फिर से प्राप्त करने की सुविधा
रेलवे भर्ती बोर्ड को ऐसे बहुत से अनुरोध मिले थे जिसमें उम्मीदवारों ने कहा था कि वह अपने रोल नंबर भूल चुके हैं या फिर उनका एडमिट कार्ड खो गया है। उन्हें उनका रोल नंबर नहीं पता। ऐसे उम्मीदवारों के लिए रेलवे ने फिर से रोल नंबर पाने की सुविधा शुरू की है। ऐसे उम्मीदवार rrbntpc.onlinereg.in पर जाकर Forget Roll Number के लिंक पर क्लिक करें। यहां वह अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि डालकर रोलनंबर हासिल कर सकते हैं। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here