आत्मनिर्भर भारत की मजबूत नींव हैं ‘आत्मनिर्भर युवा’ , जल्द ट्रूपल पर

0
311
367 Views

हाल के वर्षों में देश के भीतर कुछ ऐसे स्टार्टअप्स का जन्म हुआ है जिन्होंने भारतीय जीवन-शैली को पूरी तरह बदल के रख दिया है। फिर बात पेटीएम की हो, ओला की या फ्लिपकार्ट की सभी ने हमारे जीवन को आसान बनाने का काम किया है। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि भारतीय युवा दिमाग की शक्ति सिर्फ देश ही नहीं विदेश में भी अपना डंका बजा रही है। इसी बीच देश के तेजी से उभरते ऑनलाइन न्यूज़ प्लेटफार्म ट्रूपल डॉट कॉम ने ‘आत्मनिर्भर युवा’ कार्यक्रम की शुरुआत की है। इस ऑनलाइन वेबिनार सीरीज के तहत देश के कुछ चुनिंदा स्टार्टअप फाउंडर्स के यूनिक बिज़नेस आइडियाज को उनकी ही जुबानी जानने का मौका मिलेगा। 17 अगस्त से शुरू हो रही ‘आत्मनिर्भर युवा’ सीरीज का लाइव प्रसारण चैनल के सोशल मीडिया पेज पर शाम 4 बजे होगा। 

अपने करियर खोज वेबिनार सीरीज को लेकर चर्चा में रहे ट्रूपल डॉट कॉम के को फाउंडर अतुल मलिकराम ने बताया कि आत्मनिर्भर युवा के पीछे हमारा ध्येय भारतीय युवा पीढ़ी को उद्यमिता के लिए प्रोत्साहित करना है। इस कार्यक्रम के तहत हम उन स्टार्टअप आइडियाज को लेकर आ रहे हैं जिनकी कार्यकुशलता का लोहा हर किसी ने माना है और जिन्होंने अपनी इनोवेटिव सोच से लोकल व नेशनल लेवल पर आत्मनिर्भर भारत की नींव को मजबूती देने का काम किया है। 

गौरतलब है कि ट्रूपल डॉट कॉम देश दुनिया की ताजा जानकारियों के अलावा अपने यूनिक कंटेंट क्रिएशन के लिए एक अलग पहचान बना चुका है। संस्था ने उज्जैन को पवित्र नगरी बनाने और बुल्देलखण्ड को नए राज्य का दर्जा दिए जाने का आह्वान भी किया है। इसके अलावा शिक्षा समेत किसान, जेल और शमशान घाटों की बदतर हालत पर भी ट्रूपल द्वारा कई अभियान चलाये जा रहे हैं। जिन्हे जनता का भरपूर सहयोग प्राप्त है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here