आर्थिक मंदी में सहायता करेंगी फ्रांसीसी कंपनिया, दे सकती है भारतीयों को 30,000 नौकरियां

0
178
250 Views

भारत ही नहीं पूरी दुनिया की सभी आर्थिक महाशक्तियां सुस्ती का सामना कर रही हैं। चीन में कोरोना वायरस के असर से डिमांड और सप्लाई एक तरह से थम सी गई हैै। अब यूरोपीय देशों में भी कोरोना वायरस का देखने को मिल रहा है। ऐसे में एक फ्रांसीसी कंपनी ने भारत में 30 हजार नौकरियां देने का ऐलान किया है, जो सुस्ती के माहौल में देश के लोगों के लिए काफी अच्छी खबर है। इस फ्रांसीसी कंपनी का नाम कैपजेमिनी है, भारत में इस कंपनी के मौजूदा समय में 1,15,000 कर्मचारी काम कर रहे हैं। कंपनी का कहना है कि वो अपनी मौजूदगी का फायदा उठाना चाहती है।फ्रेशर से लेकर एक्सपीरीयंस तक सभी की होगी भर्ती
कैपजेमिनी के भारत में सीईओ अश्विन यार्डी के अनुसार कंपनी फ्रेशर से लेकर एक्सपीरीयंस प्रोफेशनल्स की भर्ती विभिन्न पोस्ट करेगी। उन्होंने बताया कि कंपनी के जितने लोग पूरी दुनिया में काम कर रहे हैं उनका 50 फीसदी भारत में कार्यरत हैं। कंपनी के लिए भारत कारोबार के लिहाज से काफी अहम है। ऐसे में कंपनी 25 से 30 हजार नई भर्तियां करने का फैसला ले रही है।
टेक्नोलॉजी फ्रेंडली बनाने पर दे रहे हैं ध्यान
यार्डी ने बतया कि कंपनी अपने सभी कर्मचारियों को भविष्य की टेक्नोलॉजी के अनुकूल बनाने का प्रयास कर रही है। यह एक सतत प्रक्रिया के तहत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 30 साल से कम उम्र के कर्मचारियों में सीखने की काफी ललक होती है। कंपनी के मैनपॉवर में ऐसे कर्मचारियों की संख्या 65 फीसदी के आसपास है। उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी कि कंपनी 10 से 15 साल का अनुभव रखने वाले मध्यम स्तर के मैनेजर्स के लिए विशेष कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here