आ रही KTM की एक और दमदार बाइक, पहली बार टेस्टिंग के दौरान दिखी

0
267
386 Views

ऑस्ट्रेलियन बाइक मेकर कंपनी KTM एक नए मॉडल पर काम कर रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो केटीएम जल्द ही 990 Duke लॉन्च कर सकती है। हाल ही में यह बाइक यूरोप में टेस्टिंग के दौरान देखी गई है। यह कंपनी की नेकेड मिडलवेट स्पोर्ट्सबाइक होगी। केटीएम ने इस तरह का पहला मॉडल 2018 में लॉन्च किया था, जो KTM 790 Duke था। 

दमदार होगा इंजन
990 Duke एक बिलकुल नया मॉडल होगा, लेकिन इसका एक्सटीरियर डिजाइन पहले से देखा हुआ नजर आता है। बाइक की LED हेडलाइट यूनिट और कुछ बॉडी पैनल्स ठीक KTM 890 Duke जैसे हैं। हालांकि टैंक एक्सटेंशन का डिजाइन एकदम नया है। जैसा कि नाम से ही पता लग रहा है, जिसमें 890 ड्यूक के मुकाबले ज्यादा पावरफुल इंजन मिलने जा रहा है। 

890 Duke का पैरलल ट्विन इंजन 119 bhp की पावर और 99 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। नए मॉडल में इंजन कपैसिटी 990 सीसी हो जाएगी। इसमें नया एग्जॉस्ट सिस्टम और नया रेडिएटर दिया जाएगा। बाइक में अपडेटेड स्विंगआर्म और अपडेटेड चेसी सेटअप भी मिलेगा। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी दो अलग-अलग सस्पेंशन सेटअप टेस्ट कर रही है। इस तरह कंपनी 990 ड्यूक के प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल अन्य मॉडल्स में भी कर पाएगी। 

फिलहाल इसकी टेस्टिंग यूरोप में की जा रही है। यह दो वेरिएंट- स्टैंडर्ड (बेस) और R ट्रिम (टॉप) में उपलब्ध हो सकती है। हाई-स्पेक्स वेरिएंट में बेहतर सस्पेंशन सेटअप और परफॉर्मेंस बढ़ाने के लिए हल्के पार्ट्स दिए जा सकते हैं। भारत में 790 Duke की डिमांड को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च होने के बाद 990 Duke को भारतीय बाजार में भी लॉन्च किया जा सकता है। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here