यूपी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए 33 हजार देंगे परीक्षा

0
95
161 Views

उत्तर प्रदेश के अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 28 नवंबर को प्रस्तावित है। परीक्षा में तकरीबन 33 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे। तीसरे एवं अंतिम चरण की लिखित परीक्षा में व्यवस्थागत तैयारियों पर गुरुवार को जिला प्रशासन एवं उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग के अफसरों की संयुक्त बैठक संगम सभागार में हुई। 47 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2002 पदों पर भर्ती होनी है। इसके लिए पहले दो चरणों 34 विषयों की परीक्षा हो चुकी है। 

तीसरे चरण में 13 विषयों की परीक्षा होनी है, जिसके लिए कुल 33150 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। सुबह नौ से 11 बजे की पहली पाली की परीक्षा के लिए 16,787 और दोपहर दो से चार बजे की दूसरी पाली की परीक्षा के लिए 16,363 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। पहली पाली की परीक्षा के लिए प्रयागराज में 33 केंद्र और दूसरी पाली की परीक्षा के लिए 32 केंद्र बनाए गए हैं। 

बैठक में परीक्षा को नकल विहीन एवं शासन के निर्देशों का पालन करते हुए शुचिता पूर्वक कराने पर जोर दिया गया। बैठक में एडीएम सिटी मदन कुमार, आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठी समेत केंद्र व्यवस्थापक एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट मौजूद रहे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here