उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री पर ‘दाऊद इब्राहिम की ओर’ से आई फोन कॉल, सिक्योरिटी बढ़ाई गई

0
271
380 Views

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के आवास ‘मातोश्री’ पर एक होक्स कॉल (Matoshree Hoax Call) आने के बाद से यहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है. बता दें कि शनिवार की रात साढ़े 10 बजे के आसपास एक शख्स ने कॉल करके कहा था कि बो दुबई से बोल रहा है और उसने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की ओर से कॉल किया है. न्यूज एजेंसी PTI के मुताबाकि, शिवसेना नेता अनिल परब ने इसे संभवत: फर्जी कॉल बताया. उन्होंने रविवार की शाम को बताया कि ‘कल मातोश्री पर एक कॉल रिसीव की गई थी. कॉलर ने कहा कि वो दाऊद गैंग से जुड़ा हुआ है और मुख्यमंत्री से बात करना चाहता है. हालांकि, यह कोई धमकी भरी कॉल नहीं थी. पुलिस इस मामले में जांच करेगी कि यह फर्जी कॉल थी या नहीं.’ PTI ने मातोश्री के एक कर्मचारी के हवाले से बताया है कि इस कॉलर ने मातोश्री पर दो बार कॉल किया था और कहा था कि दाऊद इब्राहिम मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात करना चाहता है.

कर्मचारी ने बताया कि ‘हालांकि, टेलिफोन ऑपरेटर ने कॉल को मुख्यमंत्री को ट्रांसफर नहीं किया. कॉलर ने अपनी पहचान नहीं बताई, बस इतना कहा था कि वो दुबई से दाऊद इब्राहिम की ओर से कॉल कर रहा है.’ उन्होंने बताया कि स्थानीय पुलिस को इसकी जानकारी दे दी गई थी, जिसके बाद मातोश्री की सुरक्षा बढ़ा दी गई. पुलिस कॉल के सोर्स का भी पता लगाने की कोशिश कर रही है,

बता दें कि दाऊद इब्राहिम 1993 के मुंबई ब्लास्ट का मुख्य आरोपी और भारत का मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी घोषित है. इस ब्लास्ट में 257 लोगों की मौत हुई थी और 700 लोग घायल हुए थे. मुंबई ब्लास्ट के अलावा, दाऊद के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग और उगाही जैसे केस भी हैं. वहीं, भारत और USA दोनों उसपर अल-क़ायदा और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकवादी संगठनों को टेरर फंडिंग करने का भी आरोप लगाते हैं.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here