ऊषा ने धूल और तेल के लिये प्रतिरोधी इग्‍ज़ॉस्‍ट पंखों की नई रेंज लॉन्च की

0
271
417 Views

एयरोक्लीन रेंज में छह उत्पाद शामिल हैं, जो आपके रसोईघर को अधिक स्वस्थ व स्वच्छ रखेंगे

नई दिल्ली

अपने गुडबाय डस्ट फैन्स की रेंज का विस्तार करते हुए भारत की अग्रणी कंज्यूमर ड्यूरैबल्स कंपनी ऊषा इंटरनेशनल ने डस्ट एंड ऑइल रेसिस्टैन्ट इग्‍ज़ॉस्‍ट फैन्स की अपनी रेंज ऊषा एयरोक्लीन को लॉन्च किया है। इस रेंज में ऊषा एयरोक्लीन, ऊषा एयरोक्लीन प्लस और ऊषा एयरोक्लीन प्रो शामिल हैं। इसके ब्लैड्स पर खास लाख का आवरण है, जो तेल, धब्बों और धूल को जमने नहीं देता है और रसोईघर को अधिक स्वस्थ तथा स्वच्छ बनाता है। कमल से प्रेरित इस श्रृंखला में कमल के फूल जैसी विशेषताएं हैं, जो धूल और मैल से प्रभावित नहीं होती हैं।

इस पर प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए ऊषा इंटरनेशनल लिमिटेड में पंखों के कैटेगरी मार्केटिंग लीड- श्री प्रणव मल्होत्रा ने कहा, ‘‘उपभोक्ताओं को समझने से स्पष्ट होता है कि इग्‍ज़ॉस्‍ट पंखों की सबसे बड़ी समस्या यह है कि उन पर जमने वाले मैल और चिकनाई को साफ करना कठिन होता है। एयरोक्लीन इग्‍ज़ॉस्‍ट फैन्स की नई रेंज से हम इसी कठिनाई को दूर करना चाहते हैं, जिसके ब्लैड्स तेल और धूल के लिये प्रतिरोधी हैं। यह प्रकृति से प्रेरित हमारे पंखों की श्रृंखला का विस्तार है, जो उन्नत गुणवत्ता और प्रदर्शन का वचन देते हैं। जिनके लिये ऊषा के पंखों पर विश्वास किया जाता है। ये पंखे धुआं और गंध निकालने में मदद करते हैं और आपके रसोईघर को स्वस्थ तथा शुद्ध हवादार बनाये रखते हैं।’’

इन सभी पंखों के मेटल ब्लैड्स को माइक्रो-फाइबर क्लॉथ से साफ किया जा सकता है, क्योंकि इनकी सतह पूरी तरह खरोंच और धब्बे के लिये प्रतिरोधी होती है। अन्य विशेषताओं में सुगम संचालन के लिये एयरोडायनैमिक ब्लैड्स, 100 प्रतिशत तांबे की शक्तिशाली मोटर और हवा खींचने की उच्च क्षमता शामिल हैं। ये इग्‍ज़ॉस्‍ट पंखे तीन मॉडल्स में उपलब्ध हैं; एयरोक्लीन, एयरोक्लीन प्लस और एयरोक्लीन प्रो। ये प्रत्येक दो आकारों में उपलब्ध है, सफाई का आकार 150एमएम से लेकर 300एमएम, 700 m3/hr और1600 m3/hr के बीच वायु की आपूर्ति, और गति 1320 आरपीएम से लेकर 2500 आरपीएम तक। इनका मूल्य 1500 रूपये से शुरू होता है और अधिकतम2250 रूपये तक है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here