ऊषा ने लॉन्च की चार हाई-टेक सिलाई मशीनें, अब क्रिएटिविटी और भी निखरेगी

0
659
947 Views

इन मशीनों में नवीनतम तकनीक और डिजाइन सॉफ्टवेयका इस्‍तेमाल किया गया है ; सिलाई के शौकीनों और छोटी व्यावसायिक इकाईयों की जरूरते होंगी पूरी

भारत की प्रमुख कंज्‍यूमर ड्यूरेबल्‍स कंपनियों में से एक, ऊषा इंटरनेशनल ने सिलाई, कढ़ाई और रजाई बनाने के लिए चार नई सिलाई मशीनों को लॉन्‍च करने की घोषणा की है। ये मशीने हैं – स्काईलाइन एस-9, मेमोरी क्राफ्ट 9850, 6700 पी, और मेमोरी कार्ड 550ई। इन मशीनों को उपभोक्ताओं की जरूरत और उनकी प्राथमिकताओं के आधार पर कंपनी की पहले से ही लोकप्रिय ऊषा जैनोम मेमोरी क्राफ्‍ट रेंज में जोड़ा गया है। ये मशीनें देश भर में छोटी व्यावसायिक इकाईयों के साथ ही सिलाई के लगातार बढ़ रहे शौकीनों की जरूरतों को पूरा करती हैं। सिलाई का गंभीर शौक रखने वाले, जो सटीक नियंत्रण और परफेक्शन दोनों चाहते हैं, उनके लिए ये मशीनें न केवल उपयोग में आसान हैं, बल्कि उनकी क्रिएटिविटी को अगले लेवल तक पहुंचाएंगी।  

सिलाई मशीन बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट श्री परवीन साहनी इस लॉन्च के अवसर पर कहते हैं, “एक शौक के रूप में सिलाई भारत में उभरता हुआ बाजार है। दक्षिण और पश्चिम क्षेत्र इस क्षेत्र में आगे हैं। हमारी नई पेशकश बाजार में ऐसे इनोवेटिव प्रोडक्ट लाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है, जो क्रिएटिविटी को बढ़ाने वाले हों और ग्राहकों के अनुभव को बेहतर बनाने वाले हों। हमें मालूम है कि हमारे ग्राहक क्या चाहते हैं और हम वादा करते हैं कि कई और रोमांचक प्रोडक्ट भविष्य में बाजारों में उपलब्ध कराए जाएंगे। ये प्रोडक्ट आपके द्वारा चाही गई हर श्रेणी की जरूरतों को पूरा करेंगे, चाहे वह घर की सिलाई हो या घरेलू औद्योगिक और औद्योगिक परिधान सिलाई मशीनें हों। ”

दोनों सिलाई-कम-एम्‍ब्रॉयडरी मशीनों – ऊषा मेमोरी क्राफ्ट स्काईलाइन एस-9 और मेमोरी क्राफ्ट 9850  में कस्टमाइज्ड डिज़ाइन शामिल करने के लिए एक यूएसबी पोर्ट दिया गया है। स्काईलाइन एस-9 में वाई-फाई सुविधा भी उपलब्ध है जो किसी से भी एम्‍ब्रॉयडरी डिजाइन को विंडोज पीसी या आईपैड से सीधे मशीन तक पहुंचाता है। इतना ही नहीं, इनमें एक डिजाइनिंग सॉफ्टवेयर (विंडोज और आईओएस दोनों के लिए) भी दिया गया है, जो उपयोग में बिल्कुल आसान है। यह सॉफ्टवेयर डिजाइन की तस्वीर को डिजिटल रूप देता है और स्टीपल फिल, नेट फिल, एरे फिल और मोनोग्रामिंग जैसी विशेष एम्‍ब्रॉयडरी को आसान बनाता है। इसके अलावा, ये मशीनें सभी टेक्सटाइल आर्ट्स, क्विल्टिंग, ड्रेसमेकिंग, होम फर्निशिंग और अन्य चीजों के लिए फ्री-मोशन एम्‍ब्रॉयडरी की अनुमति देती हैं। अन्य फीचर्स में डिजाइन चयन के लिए एक एलईडी टच स्क्रीन, बड़े कढ़ाई क्षेत्र, जहाज पर ऑनबोर्ड एडिटिंग की सुविधा और प्रति मिनट 1000 टांके प्रति मिनट (स्टिचेज़ प्रति मिनट-एसपीएम) की सिलाई की गति और 800 एसपीएम की कढ़ाई की गति शामिल है।

रजाई बनाने वालों की ड्रीम मशीन, ऊषा मेमोरी क्राफ्ट 6700पी बेहद सफाई के साथ काम करने वाली एक  मशीन है। यह बुनाई की विशेष सुविधाओं से लैस है। इसमें सुई की सेटिंग बाएं से दाएं ओर 91 विभिन्न स्थितियों तक दी होती है। यह लंबाई तक जाती है और 9 मिमी की अधिकतम चौड़ाई तक सिलाई करती है। इसमें लेयर्ड कपड़े की बेहतर फीडिंग के लिए 7 पीस फीड-डॉग सिस्टम होता है, जिससे बेहतर सिलाई हो पाती है। इसके अलावा, फुट प्रेशर को घुटने से उठाने की सुविधा और मल्टी-लेयर स्टिचिंग में परिशुद्धता के लिए एक्‍यू-फीड फ्लेक्स सिस्टम होता है। मशीन 1200 एसपीएम की गति से सिलाई कर सकती है और इसमें 200 इन-बिल्ट सिलाई पैटर्न हैं जो  डिजाइन में कई तरह के इफेक्ट्स और टेक्‍सचर डालने की सुविधा देते हैं।

ऊषा मेमोरी क्राफ्ट 550ई एक एक्‍सक्‍लूसिव एम्‍ब्रॉयडरी मशीन है जोकि 200 मिमी x 360 मिमी का बड़ा एंब्रॉयडरी एरिया पेश करती है। साथ ही बुटीक मालिकों के लिए बड़े प्रोजेक्ट्स को संभालने के लिए ज्यादा चौड़ी मेज भी प्रदान करती है। मशीन एक आर्टिस्टिक डिजिटाइज़र जूनियर एडिटिंग सॉफ्टवेयर के साथ आती है जो विंडोज और आईओएस दोनों के साथ कॉम्‍पैटिबल है।

ऊषा मेमोरी क्राफ्ट (एमसी) स्काईलाइन एस-9 सिलाई मशीन की कीमत 2,40,000 रुपये, एमसी 9850 की 2,05,000 रुपये, एमसी 6700पी की 1,35,000 रुपये, और एमसी 550ई की 1,65,000 रुपये है। नई लॉन्च की गई इन अत्याधुनिक सिलाई मशीनों के साथ एक सिलाई किट मुफ्त दी जाती है। ये मशीनें आंध्र प्रदेश, कर्नाटक व तमिलनाडु के चुनिंदा स्टोर्स के साथ ही मुंबई और एर्नाकुलम के हैब स्टोर्स में उपलब्ध हैं। अगर आप इन मशीनों के जादू का अनुभव करना चाहते हैं, तो माउंट रोड, चेन्नई में हमारे हब स्टोर और ऊषा कंपनी के स्टोर में आपका स्वागत है। आप ऊषा केयर @ 18001033111 पर कॉल कर यह पता लगा सकते हैं कि आप मुफ्त होम डेमो सेशन बुक कराने के लिए (मशीन खरीदने के पहले या बाद में) प्रमोटर शहर के स्‍वीकृति वाले जोन में आते हैं या नहीं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here