एलिमिनेटर मुकाबले में आमने-सामने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स

0
117
172 Views

आईपीएल 2021 में रविवार को पहले क्वालीफायर मैच के बाद अब एलिमिनेटर मुकाबले का नंबर है, जहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होना है। इस मैच में जो भी टीम जीतेगी, वह दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी, वहीं हारने वाली टीम का बोरिया बिस्तर बंध जाएगा। इस मैच में दोनों टीमों के बीच जोरदार टक्कर होने की उम्मीद है, क्योंकि दोनों ही टीम का पूरे टूर्नामेंट में प्रदर्शन बेहतरीन रहा है।

नॉकआउट मैच होने की वजह से यह मुकाबला आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि इस सीजन के बाद वे टीम के लिए बतौर एक खिलाड़ी के तौर पर ही खेलेंगे।

बैंगलोर के लिए अब तक बैटिंग में ग्लेन मैक्सवेल, देवदत्त पडीक्कल, श्रीकर भरत, कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने शानदार प्रदर्शन किया है, जबकि बॉलिंग में युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल ने अपनी भूमिका अच्छे से निभाई है। टीम चाहेगी कि ये सारी खिलाड़ी एलिमिनेटर मैच में भी शानदार प्रदर्शन करें। पिछले मैच में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए आरसीबी के इस मैच में बदलाव करने की उम्मीद बेहद कम है।

वहीं दूसरी ओर कोलकाता की उम्मीदों का दारोमदार राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल और नीतीश राणा के युवा कन्धों पर रहेगा। त्रिपाठी ने टूर्नामेंट के 14 मैचों में 377,  गिल ने 14 मैचों में 352 और राणा ने 14 मैचों में 347 रन बनाए हैं। बल्लेबाजी की बजाय कोलकाता की बॉलिंग मजबूत नजर आती है। टीम इस मैच के लिए अगर बदलाव करती है तो शाकिब अल हसन की जगह आंद्रे रसेल को टीम में शामिल किया जा सकता है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here