ओपेरा का दावा, नए फीचर से मिलेगी क्रोम के मुकाबले 50 प्रतिशत ज्यादा बैटरी लाइफ

0
189
242 Views


ओपेरा ने गुरुवार को अपने विंडोज और ओएस एक्स ब्राउज़र के लिए नया फीचर पेश किया। कंपनी का दावा है कि नए फीचर से पिछले ओपेरा ब्राउज़र और गूगल क्रोम की तुलना में लैपटॉप की बैटरी लाइफ 50 प्रतिशत तक बढ़ जाएगी।

नया ‘पॉवर सेविंग’ डेवलेपर स्ट्रीम में उपलब्ध है और ऑटोमैटकली काम करता है। कंपनी का कहना है कि एक बार लैपटॉप के पॉवर सोर्स को हटाने के बाद, ओपेरा ब्राउज़र में सर्च और एड्रेस फील्ड के बाद बैटरी आइकन दिख जाएगा। यूजर ‘पॉवर सेविंग मोड’ को एक्टिवेट करने के लिए बैटरी आइकन पर क्लिक कर सकते हैं। ओपेरा ब्राउज़र लैपटॉप की बैटरी पता करने के साथ यूजरको पॉवर सेविंग मोड भी इनेबल करने (अगर लैपटॉप कम पॉवर पर काम कर रहा है) की सलाह देगा।

नए फीचर का ऐलान करते हुए कंपनी ने कहा, ”यात्रा करते समय, वीडियो देखते वक्त या जब आप अपना चार्जर भूल गए हों तब लैपटॉप की बैटरी का खत्म करना बेहद बुरा होता है। हमारा नया पॉवर सेविंग मोड आपको बताएगा कि लैपटॉप कब बैटरी की खपत ज्यादा कर रहा है और इनेबल होने पर यह बैटरी लाइफ को 50 प्रतिशत तक बढ़ा सकता है।”
 

ओपेरा ने अपने टेस्ट में कहा कि लेटेस्ट डेवलेपर वर्जन के दरिए यूजर दूसरे ब्राउज़र की तुलना में 50 प्रतिशत तक ज्यादा बैटरी लाइफ पा सके।

ओपेरा 39 का नया डेवलेपर वर्जन अभी कंपनी की वेबसाइट पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। ओपेरा ने आगे बताया कि डेवलेपर वर्जन में मेमोरी को मैनेज करने का टेस्ट भी किया जा रहा है।

ओपेरा ने हाल के दिनों में अपने ब्राउज़र के लिए कई नए फीचर शामिल किए हैं जिनमें एड-ब्लॉकर भी शामिल हैं। वहीं आईओएस के लिए बिल्ट-इन एड-ब्लॉकर के साथ ओपेरा वीपीएन को रिलीज किया गया था।



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here