कंगना रनौत की फ्लाइट में हंगामा मचने से DGCA नाराज, एयरलाइन कंपनियों को दी कड़ी चेतावनी

0
236
385 Views

इंडिगो की फ्लाइट से चंडीगढ़ से मुंबई जा रहीं बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की फ्लाइट में फोटोग्राफी के लिए मीडिया कर्मियों के बीच मची अफरा-तफरी और कोरोना प्रोटोकॉल तथा सुरक्षा नियमों का पालन नहीं होने से नाराज विमानन नियामक DGCA ने चेतावनी दी है. डीजीसीए ने एयरलाइंस कंपनियों से कहा कि यदि सरकारी नियमों के खिलाफ एयरक्राफ्ट में किसी को भी फोटो लेते हुए पाया गया तो दो हफ्ते के लिए उस रूट पर फ्लाइट के परिचालन को रद्द कर दिया जाएगा. 

नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने शनिवार को बयान में एयरलाइन कंपनियों को याद दिलाया कि एयरक्राफ्ट रूल्स 1937 के नियम 13 के तहत, जो कि फोटोग्राफ्री  से जुड़ा है, कोई भी व्यक्ति फ्लाइट में फोटो नहीं लेगा. डीजीसीए ने कहा कि अगर कोई फोटोग्राफी करता पाया गया तो उस मार्ग में उड़ान को 2 सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया जाएगा.  

डीजीसीए ने जोर देते हुए कहा कि अक्सर देखा गया है कि यथोचित प्रयासों में कमी के कारण एयरलाइंस इन नियमों का पालन करने में नाकाम साबित होती हैं. डीजीसीए ने विमान परिचालकों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि अब से इस तरह का उल्लंघन होता है तो उस स्थिति में फ्लाइट का परिचालन उस रूट पर अगले 15 दिन के लिए रद्द कर दिया जाएगा. फ्लाइट के परिचालन को तभी बहाल किया जाएगा जब एयरलाइन कंपनी उल्लंघन के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सभी जरूरी दंडात्मक कार्रवाई करेगी.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here