Home पालिटिक्स कल्याण के बेटे राजवीर ने योगी की तारीफ में कहा, एक पुत्र...

कल्याण के बेटे राजवीर ने योगी की तारीफ में कहा, एक पुत्र की तरह अंतिम संस्कार में सारी व्यवस्थाएं कीं

0
173
295 Views

उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री कल्‍याण सिंह के सांसद बेटे राजवीर सिंह ने उनके पिता के दाह संस्‍कार में साथ देने के लिए सीएम योगी आदित्‍यनाथ की तारीफ की है। उन्‍होंने मंगलवार को सीएम योगी को धन्‍यवाद देते हुए एक भावुक पोस्‍ट लिखा। इस पोस्‍ट में उन्‍होंने बताया कि कैसे सीएम योगी अस्‍पताल से कल्‍याण सिंह के पार्थिव शरीर के साथ ही उनके घर गए और वहां शांति पाठ कराया। वह विधानभवन और भाजपा कार्यालय भी गए। फिर अलीगढ़ स्थित पैतृक गांव आकर खुद सारी व्‍यवस्‍थाएं संभाल लीं। गौरतलब है कि पूर्व मुख्‍यमंत्री कल्‍याण सिंह का 89 साल की उम्र में 21 अगस्‍त की शाम पीजीआई लखनऊ में निधन हो गया था। 

एटा से सांसद राजवीर सिंह ने फेसबुक पर अपनी पोस्‍ट में कहा कि सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने उनके पिता की अंतिम यात्रा की सारी व्‍यवस्‍थाएं व्‍यक्तिगत तौर पर अपनी देखदेख में कराईं। यह पूरे तीन दिन तक चला। सीएम योगी पीजीआई से लेकर लखनऊ स्थित आवास, विधानभवन, भाजपा कार्यालय और फिर पैतृक गांव तक खुद अंतिम संस्‍कार की तैयारियों को देखते रहे। फिर अंत में परिवारवालों की तरह ही विदाई दी।

उन्‍होंने लिखा-‘जिस व्यक्तित्व ने अपने पिता के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार की जिम्मेदारियों की व्यस्तता के चलते उनके अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हुए। मा. मुख्यमंत्री जी आपने प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में नहीं, बाबू जी के निधन के पश्चात 3 दिन उनके पार्थिव शरीर और दाह संस्कार तक साथ रहकर रामभक्त आदरणीय बाबूजी जी के बड़े बेटे का हक निभाया है जिसके लिए मैं, मेरा परिवार और क्षेत्र की जनता सदैव आपकी ऋणी रहेगी। ऐसे योगी के लिए मैं नतमस्तक हूं।’

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: