कोरोना के दौर में कार फ्रिज बहुत जरूरी

0
592
Car fridge
711 Views

आज के समय में जब हम सभी कोरोना से लड़ रहे हैं हमें बाजार का खाना या पानी पीने में भी डरना पड़ रहा है। ऐसे में हम अपनी कार में ही पानी या खाना स्टोर कर सकते हैं और वो भी बहुत ही आसान तरीके से। आज मार्केट में ऐसे बहुत सारे पोर्टेबल फ़्रिज मौजूद हैं जो आपकी इस समस्या का समाधान मिनटों में हल कर सकते हैं। जिसमे आप अपनी दिनभर की जरुरत का सामान रख सकते हैं और बाजार का खाना या पानी पीने से बच सकते हैं।
मार्केट में कई तरह के सुन्दर फ्रिज उपलब्ध हैं , जो कई रंगो और खूबसूरत डिजाइनों में मौजूद हैं। साथ ही इसकी सबसे अच्छी बात ये है कि इसे इंस्टॉल करना बहुत ही आसान है। इसे आप कार के लाइटर प्लग में लगा सकते हैं। इसे कार में लगाना और निकालना दोनों ही आसान है। यदि आप कहीं घूमने जा रहे हैं या पिकनिक मनाने जा रहे हैं या फिर ऑफिस ही क्यों न जा रहे हों यह फ्रिज आपके बहुत काम आने वाला है।

वैसे तो मार्केट में कई तरह के फ्रिज मौजूद है पर मेरी पसंद का जो फ्रिज है वो है Waeco 8 litres Car Fridge-Cum-Warmer. इसमें आप खाने को ठंडा रखने के साथ ही उसे गर्म भी कर सकते हैं। जी हाँ इस फ्रिज में ये दोनों ही फीचर मौजूद हैं जो आपकी ट्रिप को और भी ज्यादा आनंद दायक बना देते हैं। आप कही पर भी गर्म खाने और ठन्डे पानी,कोल्ड्रिंक या लिकर का आनंद ले सकते हैं।

स्वीडिश वर्ल्ड की लार्जेस्ट पोर्टेबल फ्रिज बनाने वाली कम्पनी है और यह ऑटो लीडर्स जैसे मर्सेडीज ,ऑडी ,बी एम डब्ल्यू की ऑफिशियल सप्लायर है।
Waeco TB-08 को दोनों तरह के परपस गर्म और ठंडा को ध्यान में रखकर डिजायन किया गया है। यह १२ वोल्ट्स डी सी पर कुशलतापूर्वक काम करता है। कार के अंदर के टेम्प्रेचर से २० डिग्री सेल्सियस तक ठंडा करता और ६५ डिग्री सेल्सियस तक गर्म करता है। अपने स्टाइलिस्ट डिजाइन के साथ यह दो रंगों ब्लैक और ग्रे कलर में उपलब्ध है। जिसे कार में फिट करना और निकलना बहुत आसान है। इसमें एयरटाइट सील लगी हुई हैऔर इसे साफ करना बहुत ही आसान है। यह यूरोपियन मानकों पर पूरी तरह से खरा है किसी भी तरह की कार या SUV के लिए। साथ ही EMC ९५/५४/EC की गाइड लाइन के हिसाब से,TUV /GS /CE ई अप्रूव्ड है। इसके साथ ही रेनॉल्ट इंडिया,फ़ोर्ड इंडिया,जनरल मोटर्स इंडिया,महिंद्रा एंड महिंद्रा ,हुंडई मोबिस और टाटा मोटर्स इसके अप्रूव्ड सप्लायर हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here