कोरोना वेरिएंट को इंडिया से जोड़ने पर कांग्रेस पर भड़की BJP, बोली- देश का हुआ अपमान

0
192
296 Views

बीजेपी ने शनिवार को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की कोरोना वायरस के प्रकार (वेरिएंट) को भारत से जोड़ने के लिए निंदा की और आरोप लगाया कि कांग्रेस लगातार ऐसे बयान दे रही है, जिससे देश का अपमान हो रहा है और कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई कमजोर हो रही है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका नहीं निभा रही है और इसके बजाए उसने नकारात्मक राजनीति की है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कमलनाथ ने बातचीत के दौरान भारतीय कोरोना शब्द का इस्तेमाल किया और कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी स्पष्ट किया है कि वायरस के किसी भी प्रकार का नाम किसी देश के नाम से नहीं जोड़ा जाएगा। जावड़ेकर ने कहा, ”वह (कमलनाथ) यही नहीं रुके और कहा कि हमारी पहचान मेरा भारत कोविड है… यह भारत का अपमान है। कांग्रेस के कई नेता इस तरह का बयान दे रहे हैं। कई नेताओं ने कहा कि यह भारतीय प्रकार है।”

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर म्यूकरमाइकोसिस (काला कवक) के इलाज के लिए आवश्यक दवाओं की आपूर्ति करने और इससे प्रभावित लोगों का नि:शुल्क इलाज करने के बारे में जावड़ेकर ने कहा कि भारत ने विदेशों से भी दवाएं मंगाई हैं और राज्यों को इसकी पर्याप्त आपूर्ति की जा रही है। उन्होंने विपक्ष के नेताओं पर लोगों के बीच भ्रम एवं भय फैलाने के आरोप लगाए और कहा कि वे तब से ऐसा कर रहे हैं, जब कोविड-19 का घरेलू टीका कोवैक्सीन लॉन्च किया गया था।

जावड़ेकर ने कहा कि अब यह दावा किया जा रहा है कि जिन लोगों ने कोवैक्सीन का टीका लगवाया है, उन्हें यात्रा प्रतिबंधों का सामना करना पड़ेगा क्योंकि यह दूसरे देशों में सूचीबद्ध नहीं है। उन्होंने कहा, ”जहां तक मेरी जानकारी है, यह प्रक्रिया जारी है और डब्ल्यूएचओ ने ऐसा कोई निर्णय नहीं किया है।” केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के बयान से न केवल देश का अपमान हुआ है बल्कि उसने महामारी के खिलाफ लड़ाई को कमजोर करने का प्रयास किया है। जावड़ेकर ने कहा, ”सोनिया गांधी को बताना चाहिए कि कांग्रेस इस तरह की नकारात्मक राजनीति क्यों कर रही है और उन्होंने कमलनाथ के बयान की निंदा क्यों नहीं की है।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here