कोल इंडिया में 588 ट्रेनी अफसरों की वैकेंसी, 9 सितंबर तक करें आवेदन

0
386
459 Views

 गेट स्कोर के आधार पर कोल इंडिया में 588 अधिकारियों (मैनेजमेंट ट्रेनी) की वैकेंसी जारी की गई है। 10 अगस्त से 9 सितंबर 2021 तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। वैकेंसी से संबंधित विस्तृत जानकारी कोल इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

जारी वैकेंसी के अनुसार माइनिंग में सबसे ज्यादा 253, इलेक्ट्रिकल में 117, मैकेनिकल में 13, सिविल में 14, इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग में 15 एवं जियोलॉजी में 16 पद के लिए वैकेंसी है।

मालूम ह़ो 1288 अधिकारियों की कोल इंडिया में बहाली की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। इसी बीच नए 588 अफसरों की बहाली के लिए वैकेंसी जारी कर दिया गया है। कोल इंडिया की विभिन्न अनुषंगी कंपनियों में अधिकारियों की कमी को देखते हुए वैकेंसी जारी किया गया है। कोल इंडिया ने अभी हाल में निर्णय लिया था कि अब कोयला अधिकारियों की बहाली के लिए परीक्षा का आयोजन ना कर सीधे गेट स्कोर के आधार पर अफसरों की बहाली होगी।

माइनिंग इलेक्ट्रिकल मैकेनिकल सिविल एवं इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग में जारी वैकेंसी के लिए न्यूनतम योग्यता बी ई बीटेक या बीएससी इंजीनियरिंग कम से कम 60% अंकों के साथ अनिवार्य है। वही जियोलॉजी में जारी वैकेंसी के लिए एम एस सी, एम टेक इन जियोलॉजी या अप्लाइड जियोलॉजी या अप्लाइड जियोफिजिक्स वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here