कोविड-19 के संक्रमण को रोकना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता

0
201
254 Views



कोविड-19 के संक्रमण को रोकना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता


आर्थिक गतिविधियाँ नहीं रूकना चाहिए
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्वालियर में अधिकारियों को दिये निर्देश
 


भोपाल : सोमवार, जुलाई 20, 2020, 18:23 IST

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंहचौहान ने कहा है कि कोविड-19 के संक्रमण को रोकना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। संक्रमणकी रोकथाम के साथ-साथ आमजनों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो यह भी सुनिश्चित कियाजाए। आर्थिक गतिविधियाँ निरंतर चलती रहें और कोविड का संक्रमण न फैले इस दिशा में प्रभावीकार्यवाही की जाए।

मुख्यमंत्रीश्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को ग्वालियर प्रवास के दौरान विमान तल पर कोरोनासंक्रमण के संबंध में अधिकारियों से चर्चा करते हुए यह निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इस बात का ध्यान रहे कि लॉकडाउन के कारण आमजनों एवंरोज कमा कर खाने वाले छोटे-छोटे व्यवसाइयों को परेशानी न हो। साथ ही  आर्थिक गतिविधियाँ भी चलती रहें। उन्होंने संक्रमणकी रोकथाम के लिए प्रभावी कार्यवाही करने के साथ-साथ आमजनों को जागृत करने के लिए भीविशेष प्रयास करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्रीश्री चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्यसेवाओं को और बेहतर करने के साथ-साथ भीड़ प्रबंधन पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंनेकहा कि जो लोग कोविड पॉजीटिव पाये जाते है, उनका बेहतर से बेहतर इलाज किया जाए। किसीभी व्यक्ति को स्वास्थ्य सेवाओं के अभाव की वजह से परेशानी नहीं आना चाहिए।

कलेक्टर श्री कौलेन्द्र विक्रम सिंह ने जिले में कोरोना संक्रमणकी रोकथाम के लिए किये जा रहे प्रयासों के संबंध में जानकारीदी। उन्होंने बताया कि जिले में अस्पतालों के प्रबंधन के लिए ऑनलाईन व्यवस्थाएँ सुनिश्चितकी गई हैं। प्रशासन के पास अब हर अस्पताल की व्यवस्थाएं ऑनलाईन उपलब्ध हैं। उसी के आधारपर कोरोना संक्रमण की रोकथाम और पॉजीटिव पाये गये लोगों के उपचार का प्रबंधन किया जारहा है।

बताया गया कि जिले में अब तक कुल 1707 पॉजीटिव प्रकरण पाये गये हैं। जिनमें केवल 753 एक्टिव केस वर्तमान में हैं। 946 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। कोरोना केएक्टिव केसों में भी तेजी के साथ सुधार हो रहा है। प्रतिदिन मरीज ठीक होकर अस्पतालोंसे अपने घरों को जा रहे हैं।

कलेक्टरने जानकारी दी कि लॉकडाउन के संबंध में भी शीघ्र ही क्राईसेसमैनेजमेंट की बैठक आयोजित कर निर्णय लिया जाएगा। कोरोना के संक्रमण की रोकथाम में कियेजा रहे प्रयासों से आर्थिक गतिविधियाँ न रूके और लोगों को परेशानी न हो यह भी सुनिश्चितकिया जा रहा है।  उन्होंने यह भी बताया कि कन्ट्रोलकमांड सेंटर के माध्यम से वीडियो कॉलिंग के द्वारा भी आमजनों को कोरोना संक्रमण केसंबंध में चिकित्सीय सलाह दी जा रही है। इसका लगभग 1500 लोगों ने अब तक लाभ उठाया है।इसके साथ ही किल कोरोना अभियान के तहत भी गठित दलों द्वारा घर घर संपर्क कर पीडितोंको चिन्हित कर उपचार करने की कार्यवाही की गई है।

इस दौरान संभागीय आयुक्त श्री एमबी ओझा, आईजी श्री अविनाश शर्मा, पुलिस अधीक्षक श्रीनवनीत भसीन, सीईओ जिला पंचायत श्री शिवम वर्मा, नगर निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन एवंविभागीय अधिकारी उपस्थित थे।


हितेन्द्र भदौरिया



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here