चिकित्सक फोन पर भी करेंगे कोरोना संबंधी आशंकाओं का निराकरण : मंत्री डॉ. मिश्रा

0
195
261 Views



चिकित्सक फोन पर भी करेंगे कोरोना संबंधी आशंकाओं का निराकरण : मंत्री डॉ. मिश्रा


प्रदेश में कोरोना हेल्पलाइन और कोरोना ई-परामर्श सेवा का शुभारंभ 


भोपाल : शुक्रवार, मई 1, 2020, 14:57 IST

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कोविड-19 की महामारी से निपटने के लिये कोरोना हेल्पलाइन और कोरोना ई-परामर्श सेवा का मंत्रालय में शुभारंभ किया। उन्होने कहा कि दोनों सेवाएँ बहुजन‍हिताय – बहुजन सुखाय के उद्देश्य से शुरू की गई हैं।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कहा कि आमजन कोरोना हेल्पलाइन नम्बर 104 पर फोन कर चिकित्सकों से नि:शुल्क परामर्श प्राप्त कर सकेंगे। उन्होने बताया कि इस नम्बर पर 5000 डॉक्टर परामर्श देने के लिये उपलब्ध रहेंगे। डॉ. मिश्रा ने कहा कि ये चिकित्सक मध्यप्रदेश के सभी लोगों की कोरोना संबंधी आशंकाओं का फोन पर ही निराकरण करेंगे। इसे प्रोजेक्ट ‘स्टेप-वन’ नाम दिया गया है। उन्होने कहा कि आम जनता अपनी जानकारी देकर स्वस्थ रहे, निरोगी रहे और निश्चिंत रहे।

डाक्टर्स से कोरोना ई-परामर्श के माध्यम से सेवा देने की अपील

मंत्री डॉ. मिश्रा ने कोरोना ई-परामर्श सेवा का शुभारंभ करते हुए डॉक्टरों से अपील की है कि वे घर बैठे कोरोना ई-परामर्श के माध्यम से अपनी सेवाएँ प्रदान करें। मरीजों को चिकित्सकीय सहायता उलब्ध कराने के लिये फोन नम्बर 73148-21193 पर मिस्ड कॉल दें। उन्होने कहा कि चिकित्सक https://bitly/India Telemed पर लॉग-इन कर अपना पंजीयन कर सकते हैं।

इस अवसर पर विधायक श्री विश्वास सारंग और श्री विष्णु खत्री तथा अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा श्री संजय शुक्ला, स्वास्थ्य आयुक्त श्री फैज अहमद किदवई और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


अलूने



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here