जल संसाधन मंत्री श्री सिलावट ने विभाग की समीक्षा बैठक ली

0
193
244 Views



जल संसाधन मंत्री श्री सिलावट ने विभाग की समीक्षा बैठक ली


30 जून तक पूर्ण होने वाली परियोजना को प्राथमिकता दें – मंत्री श्री सिलावट 


भोपाल : सोमवार, मई 4, 2020, 20:50 IST

जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने आज विभाग की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि 30 जून तक पूर्ण होने वाली परियोजनाओं को प्राथमिकता दें और इसमें किसी भी प्रकार की बजट की कमी ना होने दें बजट की कमी के कारण कोई भी परियोजना रुकना नहीं चाहिए ,सभी परियोजनाओं को बजट आवंटित कर परिजनों को समय-सीमा में पूर्ण कराएं|

मंत्री श्री सिलावट आज वल्लभ भवन के कक्ष क्रमांक 105 में विभाग की समीक्षा कर रहे थे अपनी पहली समीक्षा बैठक में सिलावट ने सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि सिंचाई परियोजनाएं से किसानों का भविष्य और प्रदेश की उन्नति का रास्ता निकलता है इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं की जाए सभी कार्य समय सीमा में पूर्ण हो इसके साथ ही विगत वित्तीय वर्ष में पूर्ण हुई परियोजना की जानकारी भी प्राप्त की। श्री सिलावट ने कहा कि विभाग में जो अधिकारी 3 साल से अधिक समय तक एक ही जगह पर जमे हुए हैं उनके संबंध में भी जानकारी उपलब्ध कराई जाए।

प्रदेश में चल रही सिंचाई परियोजना की समीक्षा करते हुए सिलावट ने कहा कि सभी परियोजना अंकेक्षण किया  जाए ,कार्य की गुणवत्ता और समय  सीमा में पूर्ण किया जाए। अन्यथा सम्बन्धित अधिकारी और  ठेकेदार के विरुद्ध  कार्रवाई की जाएगी।

 प्रदेश में जितने भी डैम  उनकी मजबूती के परीक्षण कराया जाए। उन सब का ऑडिट कराया जाए। बरसात आने के पहले ही सभी बड़े तालाब और बांध के रिपोर्ट भी प्रस्तुत की जाए। आगामी दिनों में सिंचाई परियोजना जल्द से जल्द पूरे किए जाएं।

 ग्रीन जोन में जो भी परियोजना  का निर्माण चालू है उनमें काम शुरू कराया जाए इसके साथ ही रोजगार उन्मुखी कार्य भी कराए जाते रहे बैठक में विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे बैठक में जलसंसाधन के ईएनसी श्री डावर और अन्य अधिकरी उपस्थित रहे।


अरूण राठौर



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here