जेटकिंग इन्फोट्रेनने ब्लॉकचेन में भारत का पहला UGC-अनुमोदित एडवांस डिप्लोमा लॉन्च किया

0
118
208 Views

जेटकिंग इंफोट्रेन ने ब्लॉकचैन में भारत का पहला यूजीसी-अनुमोदित एडवांस डिप्लोमा लॉन्च करके कौशल-आधारित प्रशिक्षण में एक और क्रांति की शुरुआत की। कुशल ब्लॉकचैन डेवलपर्स और इंजीनियरों की उच्च मांग को ध्यान में रखते हुए, जेटकिंग इंफोट्रेन ने इस कार्यक्रम को एक मुख्य प्रौद्योगिकी आयाम के आधार पर डिजाइन किया है और इस तरह सही कौशल वाले तकनीकी और गैर-तकनीकी स्नातक दोनों के लिए सबसे उपयुक्त है।

श्री हर्ष भरवानी, सीईओ और प्रबंध निदेशक ने कहा, “महामारी के बाद की दुनिया में, आईटी, सरकार, आतिथ्य, हेल्थकेयर और अन्य सभी प्रमुख क्षेत्रों का भविष्य ब्लॉकचेन है। यह पारिस्थितिकी तंत्र की रीढ़ होगी।

यह नाटकीय रूप से वर्तमान क्षेत्रों के काम करने के तरीके को बदल देगा और सूचना तक सुरक्षित, तेज और आसान पहुंच बनाने का वादा करता है। यह आईटी डोमेन में नवीनतम तकनीक है और वर्तमान में हम उस डोमेन के औद्योगिक चरण में हैं जहां प्लेटफॉर्म बनाए जा रहे हैं और कंपनियां तलाश कर रही हैं। इसलिए, यह एक बहुत ही आशाजनक फ्यूचरिस्टिक करियर डोमेन है।”

श्री. हर्ष भरवानी, सीईओ और प्रबंध निदेशक ने कहा, “महामारी के बाद की दुनिया में, आईटी, सरकार, आतिथ्य, हेल्थकेयर और अन्य सभी प्रमुख क्षेत्रों का भविष्य ब्लॉकचेन है। यह पारिस्थितिकी तंत्र की रीढ़ होगी। यह नाटकीय रूप से वर्तमान क्षेत्रों के काम करने के तरीके को बदल देगा और सूचना तक सुरक्षित, तेज और आसान पहुंच बनाने का वादा करता है। यह आईटी डोमेन में नवीनतम तकनीक है और वर्तमान में हम उस डोमेन के औद्योगिक चरण में हैं जहां प्लेटफॉर्म बनाए जा रहे हैं और कंपनियां तलाश कर रही हैं। इसलिए, यह एक बहुत ही आशाजनक भविष्यवादी करियर डोमेन है।”

डिजिटल कौशल शिक्षा प्रदान करने के लिए, इस कार्यक्रम को सोच-समझकर डिज़ाइन किया गया है ताकि शिक्षार्थियों को ब्लॉकचैन समाधानों की वास्तुकला और कार्यान्वयन में पूरी तरह से अभ्यास करने में मदद मिल सके। व्यावहारिक और अनुप्रयोग-उन्मुख कौशल प्रवेश, जोखिम और विकास को सक्षम बनाता है; जिससे प्रौद्योगिकी में करियर के लिए आधार मजबूत हो सके। जैसे-जैसे समाधान और उपयोग के मामले ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी के साथ बढ़ते हैं, यह शिक्षार्थी को इस उद्योग में अधिक अवसर प्रदान करता है।. 

इस 13 महीने के कार्यक्रम में लाइव प्रोजेक्ट, उद्योग केस-स्टडी, सलाह सत्र, तकनीकी विशेषज्ञों द्वारा मास्टर कक्षाएं और कई अन्य शामिल हैं। सोच-समझकर तैयार किए गए पाठ्यक्रम में ब्लॉकचैन, क्रिप्टोकरेंसी, नेटवर्क, स्मार्ट कॉन्ट्रैक्ट्स, ब्लॉकचैन का भविष्य: चुनौतियां और अवसर, व्यावसायिक अनुप्रयोग, नई पीढ़ी की तकनीक, पायथन मूल बातें और डेटा संरचनाएं शामिल हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here