जेट एयरवेट के उड़ान की खबर ने बदली निवेशकों की किस्मत

0
135
211 Views

करीब ढाई साल से बंद पड़ी प्राइवेट एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज एक बार फिर उड़ान को तैयार है। इस खबर की वजह से निवेशकों की चांदी हो गई है। शेयर बाजार में जेट एयरवेज के शेयर में लगातार अपर सर्किट लग रहा है। इसका फायदा निवेशकों को मिला है।

अपर सर्किट क्या है: आपको यहां बता दें कि शेयर में अपर सर्किट तब लगता है जब किसी एक कारोबारी दिन में स्टॉक की खरीदारी जरूरत से ज्यादा हो जाती है। अपर सर्किट लगने का मतलब ये है कि उस कारोबारी दिन शेयर की ट्रेडिंग बंद हो जाएगी। मतलब आप उस दिन स्टॉक को खरीद नहीं सकते हैं।

जेट एयरवेज का शेयर भाव:  सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को जेट एयरवेज के शेयर में 87 रुपए से ज्यादा के भाव पर अपर सर्किट लग गया। बीते सोमवार को भी शेयर में अपर सर्किट लगा था। हालांकि, इस साल 11 जनवरी को शेयर का भाव 165 रुपए के भाव तक पहुंचा था। ये 52 सप्ताह का हाई लेवल है। इस लिहाज से देखें तो शेयर में गिरावट आई है। अगर मार्केट कैपिटल की बात करें तो 1 हजार करोड़ रुपए करीब पहुंच गया है।

शुरू होने वाली है एयरलाइन: अप्रैल 2019 से बंद चल रही जेट एयरवेज अब अपनी सेवाएं फिर से शुरू करने जा रही है। ऐसी उम्मीद है कि जेट एयरवेज 2022 की पहली तिमाही से अपनी घरेलू उड़ानें शुरू कर देगी। इसके अलावा कर्मचारियों की भर्ती भी की जाएगी। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here