Tata Punch CNG कब होगी लॉन्च और कैसे होंगे फीचर्स

0
89
140 Views

टाटा मोटर्स जनवरी 2022 में टियागो हैचबैक और टिगोर सेडान के सीएनजी वर्जन लॉन्च करेगी। टाटा डीलर्स ने नए वेरिएंट के लिए प्री-ऑर्डर लेना शुरू कर दिया है, हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा होना अभी बाकी है। टाटा मोटर्स पंच सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का सीएनजी वर्जन भी तैयार कर रही है। यह छोटी एसयूवी अभी 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन में आती है जो 85bhp और 113Nm का टार्क पैदा करती है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी शामिल हैं। टाटा ने पंच सीएनजी का टेस्ट भी शुरू कर दिया गया है और यह मॉडल 2022 में किसी भी महीने में लॉन्च किए जाने की संभावना है।

टाटा पंच सीएनजी (Tata Punch CNG) में 1.2 लीटर 3-सिलेंडर रेवोट्रॉन इंजन होगा। यह पावर और टोर्क में मामूली कमी लाएगा। यह छोटी SUV 70-75bhp की पावर और 100Nm के टॉर्क के साथ पेश की जा सकता है। इसे सिर्फ मैनुअल वर्जन में पेश किया जाएगा। पंच सीएनजी लगभग 30 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देनी चाहिए।

पंच सीएनजी (Punch CNG) के डिजाइन और इंटीरियर में कोई बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा, ऐसी संभावना  है। कंपनी फेंडर और रियर पर सीएनजी बैज देगी। Punch CNG का Hyundai Santro, Maruti WagonR और अपकमिंग Swift CNG से मुकाबला होगा। 

Punch CNG वैरिएंट के नीचे और बीच वाले वैरिएंट जैसी आने की उम्मीद है। Punch के बेस वेरिएंट में डुअल एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, टिल्ट एडजस्टेबल स्टीयरिंग, सेंट्रल लॉकिंग, फ्रंट पावर विंडो और 15 इंच के स्टील व्हील हैं। मिड-वेरिएंट में 4-इंच डिस्प्ले और 4 स्पीकर, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, रिमोट की लॉक/अनलॉक, पावर्ड ओआरवीएम, पावर विंडो, फॉलो मी होम हेडलैम्प्स, यूएसबी चार्जिंग सॉकेट और ऑडियो सिस्टम है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here