Tata Punch का नया लुक आया सामने

0
59
94 Views

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने पंच के नए काजीरंगा एडिशन की फोटो जारी की है। इसकी आईपीएल 2022 के दौरान आधिकारिक डेब्यू होगा। टाटा मोटर्स इस साल के आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के ऑफिशियल स्पॉन्सर है। टाटा मोटर्स ने बताया कि आईपीएल 2022 में पंच का इस नए लुक के साथ ऑक्शन किया जाएगा।वनया पंच काजीरंगा एडिशन एक स्पेशन मॉडल होगा। कंपनी इसकी एक यूनिट का प्रोडेक्शन ही करेगी। नया मॉडल के टॉप-स्पेक ‘क्रिएटिव’ ट्रिम पर बेस्ड होने की संभावना है। इस नए एडिशन में कंपनी ने Meteor Bronze पेंट का इस्तेमाल किया है। देखने में यह एडिशन रेग्युलर टाटा पंच मॉडल जैसा ही है।

टाटा पंच का यह एडिशन खास राइनो बैज के साथ आता है जिसे रियर विंड स्क्रीन और ग्ल्वबॉक्स के अंदर प्लेस किया गया है। आपको बता दें कि काजीरंगा एशिया का एक सींग वाला राइनो यानी गैंडा है। टाटा की यह कॉम्पैक्ट एसयूवी Pure, Adventure, Accomplished और Creative ट्रिम में उपलब्ध है। इस कार की शुरुआती कीमत 5.64 लाख रुपये है। वहीं टॉप मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 8.98 लाख रुपये है। इसे ग्लोबल NCAP में सेफ्टी के लिए 5 स्टार मिल चुके हैं।

इंजन

नया पंच काजीरंगा एडिशन  में 1.2 लीटर 3-सिलेंडर एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन होगा। यह इंजन 6000rpm पर 85bhp और 3300rpm पर 113Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। हालांकि अभी यह स्पेशन एडिशन मैनुअल या एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ आएगा, इसे लेकर कोई जानकारी नही मिली है। पंच का एएमटी एडिशन ‘ट्रैक्शन-प्रो मोड’ के साथ आता है। जो ड्राइविंग को बेहतर बनाता है। इसमें क्रूज़ कंट्रोल और आइडल स्टार्ट स्टॉप सिस्टम भी है। टाटा पंच में दो ड्राइविंग मोड इको और सिटी भी आते है।

फीचर्स

फीचर्स के मामले में टॉप-ऑफ-द-लाइन टाटा पंच में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, प्रोजेक्टर हेडलैंप, ऑटोमैटिक हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, क्लाइमेट कंट्रोल, रियर वाइपर, वॉशर, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, क्रूज़ कंट्रोल, रिवर्स कैमरा जैसे फीचर्स मिलते है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here