Tata Tiago CNG, Tigor CNG जनवरी में होगी लॉन्च, बुकिंग हुई शुरू

0
83
140 Views

टाटा मोटर्स (Tata Motors) सीएनजी पेसेंजर व्हीकल सेग्मेंट में एंट्री करने की योजना बना रही है, जिसमें अभी मारुति सुजुकी का दबदबा है। कंपनी जनवरी 2022 में 2 नई CNG गाड़ियां टियागो सीएनजी (Tiago CNG) और टिगोर सीएनजी (Tigor CNG) के लॉन्च की तैयारी कर रही है। टाटा के कुछ डीलरशिप ने CNG से चलने वाली टियागो और टिगोर के लिए प्री-बुकिंग भी करना शुरू कर दिया है। हालांकि टाटा ने अभी इस बारे में कोई घोषणा नहीं की है। आने वाले हफ्तों में आधिकारिक घोषणा होने की उम्मीद है। Tiago और Tigor के CNG वर्जन को भारतीय सड़कों पर पहले भी कई बार टेस्टिंग करते देखा जा चुका है।

सीएनजी वर्जन में बड़े बदलाव नहीं होंगे। उम्मीद की जा रही है कि Tiago CNG और Tigor CNG रेगुलर वेरिएंट्स के लोअर और मिड-लेवल वेरिएंट्स में आएंगी। हालांकि, अभी नए मॉडल्स के बारे में जानकारी सामने नहीं आई है।

अभी जो मॉडल मौजूद है वह 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन, 86bhp की पावर और 113Nm का टार्क पैदा करते है। सीएनजी वर्जन में स्टैण्डर्ड के तौर पर मैन्युअल गियरबॉक्स मिलेगा। CNG वेरिएंट के फ्रंट फेंडर और रियर प्रोफाइल पर नए सीएनजी बैज देखने को मिल सकते है।

Tata Tiago CNG वैरिएंट Hyundai Santro CNG और Maruti Wagon R CNG को टक्कर देगी। वहीं Tigor CNG की टक्कर Hyundai Aura CNG से होगी। मारुति भी Dzire सब-कॉम्पैक्ट सेडान के CNG वेरिएंट पर भी काम कर रही है, जो लॉन्च होने के बाद Aura CNG और Tigor CNG को टक्कर देगी।

टाटा टियागो सीएनजी और टिगोर सीएनजी की कीमतें स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में लगभग 50000-60000 रुपए अधिक होने की संभावना है। टाटा टिगोर बाजार में सीएनजी, पेट्रोल और इलेक्ट्रिक डेरिवेटिव पेश करने वाला अकेला मॉडल होगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here