टाटा म्युचुअल फंड की नई स्कीम में हुई लॉन्च

0
270
402 Views

टाटा म्युचुअल फंड ने आज शुक्रवार के दिन अपनी नई स्कीम लांच कर दी हैं। इस स्कीम का नाम इन्होंने ”टाटा मल्टी ऐसेट ऑफ यूनिटी फंड” रखा है। यह स्कीम एक्सचेंज रेट एंड कमोडिटी डेरिवेटिव में निवेश करेगी। सेबी ने हाल में म्यूचअल फंडों को कमोडिटी डेरिवेटिव में निवेश करने की इजाजत दे दी है। इसके बाद ही इस स्कीम को लांच किया गया है। मुचल फंड इंडस्ट्री में यह अलग तरह की पहली स्कीम है।
यह स्कीम मुख्य रूप से तीन एसेट क्लास में निवेश करेगी इनमें इक्विटी कमोडिटी डेरिवेटिव्स डेट शामिल है। फंड हाउस ने इस बारे में एक बयान जारी किया है कि एक्सीडेंट ट्रेडेड कमोडिटी डेरिवेटिव निवेशकों को बेस मेटल, एग्रीकल्चर कमोडिटी, इंडस्ट्रियल केमिकल, क्रूड ऑयल इत्यादि जैसी अन्य कमोडिटी को चुनने का विकल्प दिया करता है।
यह फंड एसेट अंडर मैनेजमेंट यानी निवेशकों से जुटाई गई रकम का 25 फ़ीसदी एटीसीडी में निवेश करेगा जहां किसी एक कमोडिटी में निवेश को एयुएम के 10 फीसदी से ज्यादा नहीं रखा जाएगा।
स्किम के प्रबंधन की जिम्मेदारी चार लोगों पर होगा । इनमें राहुल सिंह ,चीफ इंवेस्टमेंट ऑफिसर इक्विटीज मूर्ति नागराजन, हेड फिक्स्ड इनकम आरबिंदा प्रसाद ज्ञान, हेड असिस्टेंट मैनेजर शामिल है। अपने अपने एसेट क्लास के ये सभी प्रमुख मिलकर स्कीम का प्रबंधन करेंगे।
टाटा एसेट मैनेजमेंट के सीईओ का कहना है कि टाटा मल्टी एसेट ओपोर्टयूनिटी फंड की लॉन्चिंग के साथ हमने इंडस्ट्री में एक और प्रोडक्ट शुरू किया है उन्होंने उम्मीद जताई कि यह प्रोडक्ट मौजूदा निवेशकों में उत्सुकता पैदा करेगी इससे कंपनी को निवेशक जोड़ने में मदद मिल सकती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here