AKTU : एकेटीयू में 1.4 लाख छात्रों की परीक्षाएं कल से

0
43
69 Views

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय की द्वितीय चरण में सभी पाठ्यक्रमों के प्रथम सेमेस्टर और बीटेक एवं बीफार्मा के तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं मंगलवार से शुरू हो रही हैं। विषम सेमेस्टर की दूसरे चरण के सभी पाठ्यक्रमों की परीक्षाओं के प्रवेश पत्र जारी हो गए हैं।

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय(एकेटीयू) की सत्र 2021-22 की विषम सेमेस्टर के दूसरे चरण(स्नातक व परास्नातक) की नियमित व कैरी ओवर की परीक्षाएं 22 मार्च से छह अप्रैल तक होनी है। इसके लिए विवि प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। एकेटीयू की पहले व तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं 120 केंद्रों पर होंगी। विवि प्रशासन फाइनल परीक्षा कार्यक्रम के साथ परीक्षा केंद्रों की सूची भी जारी कर चुका है।

परीक्षा नियंत्रक प्रो. अनुराग त्रिपाठी के मुताबिक 22 मार्च से छह अप्रैल तक सभी पाठ्यक्रमों के पहले सेमेस्टर, बीटेक, बीफार्मा के तीसरे सेमेस्टर के रेगुलर व कैरी ओवर की परीक्षाएं हो रही हैं। जिसमें एक लाख 40 हजार छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल होंगे। विद्यार्थियों के प्रवेश पत्र उनके लॉगिन में उपलब्ध करा दिए गए हैं। परीक्षाएं दो पालियों में आयोजित होंगी। विद्यार्थियों को 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना होगा।

यूजी-पीजी के लिए 26 तक करें नामांकन
एकेटीयू द्वारा शैक्षिक सत्र 2021-22 में यूजी-पीजी, प्री रजिस्ट्रेशन में विद्यार्थियों की नामांकन प्रक्रिया पूरी करने के लिए अंतिम तिथि को 26 मार्च तक बढ़ा दिया है। रजिस्ट्रार नंदलाल सिंह के अनुसार सभी संबद्ध कॉलेज 26 मार्च तक इसे पूरा करना सुनिश्चित करें।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here