Holi पर 5000 में घर ले जाएं पॉपुलर Honda Activa

0
81
148 Views

त्यौहार के दौरान लोग टू-व्हीलर की खूब खरीदारी करते है। इस महीने होली भी है। ऐसे में हम आपको Honda Activa को अगर आप मात्र 5000 रुपए देकर खरीदते है, तो हम आपको इसकी ईएमआई कितनी बनेगी इसकी जानकारी देंगे। एक्टिवा देश का सबसे ज्यादा बिकने स्कूटर है। इसे लोग कम कीमत, अच्छी माइलेज, शानदार लुक और अच्छी रिसेल वैल्यू के लिए खरीदना पसंद करते है। इसकी हर महीने जबरदस्त बिक्री होती है। 

Honda Activa 6G EMI

Honda Activa 6G STD मॉडल की ऑन रोड कीमत 81907 रुपए है। अगर आप इसे 5000 रुपए देकर खरीदते है तो बाइक देखो ईएमआई कैलकुलेटर के अनुसार 3 साल के लिए 8 फीसदी ब्याज के साथ आपकी ईएमआई 2,410 रुपए बनेगी। आपको 3 साल में 9,853 रुपए का ब्याज देना होगा। 

Honda Activa 6G पर मिलने वाले लोन, डाउन पेमेंट और ब्याज दरें आपकी बैंकिंग और सिबिल स्कोर पर भी निर्भर करती हैं अगर आपकी बैंकिंग या सिबिल स्कोर में नेगेटिव रिपोर्ट आती है तो बैंक इन तीनों में अपने अनुसार परिवर्तन कर सकता है।

इंजन

होंडा एक्टिवा 6जी (Honda Activa 6G) में BS6 ईंधन उत्सर्जन मानक वाला 109cc का इंजन है। इस इंजन में कार्ब्युरेटर की जगह FIS Technology (फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम टेक्नोलॉजी) दी गई है। Honda Activa 6G का इंजन 8000 rpm पर 7.68 bhp का पावर और 5250 rpm पर 8.79 Nm पीक टॉर्क पैदा करता है। हालांकि पुराने मॉडल 5G की तुलना में 6G का पावर थोड़ा कम है। पुराने मॉडल Activa 5G का BS4 इंजन 7.96hp का पावर पैदा करता है। 

माइलेज 

Honda का दावा है कि Activa 6G में Activa 5G की तुलना में 10 फीसदी अधिक माइलेज मिलता है। कंपनी का दावा है कि नई एक्टिवा 6जी का औसत माइलेज 55 से 60 किलोमीटर है।

नए फीचर्स

नए Activa 6G में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। इसमें रिमोट हैच ओपनिंग, मल्टी फंक्शन-की के साथ ही अन्य फीचर्स भी दिए गए हैं। स्कूटर में एक्सटर्नल फ्यूल फिलिंग कैप दिया गया है। इसमें तेल टैंक का ढक्कन (फ्यूल कैप) सीट के भीतर नहीं बल्कि बाहर दिया गया है। वन टच फ्यूल लॉक ओपनर जैसे फीचर्स से इस स्कूटर में कार जैसा एहसास मिलता है। इसके अलावा सीट खोलने के साथ उसे बंद करने के लिए 3 मोड की सुविधा मिलती है। इसके साथ ही सीट के नीचे 18 लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिलता है। पुराने मॉडल की तुलना में नए Activa 6G की सीट लंबी है। इन फीचर्स के अलावा नए Activa 6G में कंपनी की HET (एचईटी) टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here