Home गेमिंग दूसरे अभ्यास मैच में विहारी और कुलदीप पर रहेंगी नजरें

दूसरे अभ्यास मैच में विहारी और कुलदीप पर रहेंगी नजरें

0
216
309 Views

आस्ट्रेलिया ए के खिलाफ गुलाबी गेंद से खेले जाने वाले दूसरे अभ्यास मैच में भारत की नजरें दूसरे स्पिनर कुलदीप यादव या अतिरिक्त बल्लेबाज हनुमा विहारी पर रहेंगी चूंकि 17 दिसंबर से शुरू हो रहे दिन रात के पहले टेस्ट के लिये यह मैच ‘ड्रेस रिहर्सल’ की तरह होगा ।

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाला दिन रात का यह मैच पहले टेस्ट की तैयारी के लिये अच्छा अवसर होगा । वैसे यहां की सपाट पिच एडीलेड ओवल की पिच से एकदम अलग है । इयान चैपल के अनुसार एडीलेड में पिच पर घास जमी होगी ।

इस मैच में विराट कोहली शायद नहीं खेलेंगे जिन्होंने संकेत दिया है कि टेस्ट श्रृंखला के लिये वह अपनी तैयारी अलग से करेंगे । यह रणनीति का हिस्सा भी हो सकता है ताकि आस्ट्रेलिया को टेस्ट मैच में उनकी तैयारी की भनक नहीं लग सके ।

कोहली ने टी20 श्रृंखला खत्म होने के बाद कहा था ,‘‘ मैं पूरा मैच खेलने में विश्वास रखता हूं । मैं फिजियो से बात करूंगा और अपनी तैयारी के बारे में फैसला लूंगा ।’’

आस्ट्रेलिया के नये उभरते खिलाड़ी कैमर ग्रीन के पास टीम प्रबंधन को प्रभावित करने का एक और मौका होगा । वहीं मिशेल स्वेपसन उम्मीद कर रहे होंगे कि अगले साल एससीजी पर होने वाले तीसरे टेस्ट में उन्हें मौका मिले ।

पहले अभ्यास मैच में भारत के लिये अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा पहली पारी में और रिधिमान साहा दूसरी पारी में अच्छा खेले लेकिन उनके अलावा बल्लेबाजों ने निराश ही किया । यह भारत के लिये टीम संयोजन तय करने का आखिरी मौका है । देखना यह है कि 36 टेस्ट खेल चुके केएल राहुल को तरजीह मिलती है या नहीं चूंकि मयंक अग्रवाल का सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलना तय है ।

अच्छी सीम और स्विंग गेंदबाजी के सामने पृथ्वी साव की कमजोर तकनीक की कलई खुल जाती है । वहीं शुभमन गिल शीर्ष स्तर पर खुद को स्थापित नहीं कर सकें हैं । ऐसे में कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री अनुभव को प्राथमिकता दे सकते हैं ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

%d bloggers like this: