नई Apple Watch में देख पाएंगे ब्लड प्रेशर और अल्कोहल लेवल, सामने आई डीटेल्स

0
126
198 Views

फरवरी महीने में एप्पल स्मार्टवॉच से जुड़ा एक पेटेंट सामने आया था। इससे संकेत मिले थे कि एप्पल अपनी वॉच में ब्लड शुगर देखने की सुविधा देगा। यानी भविष्य में आने वाली स्मार्टवॉच ग्लूकोज लेवल मॉनिटरिंग के साथ आएगी। अब एक ताजा रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि भी हो गई है। दरअसल ब्लड ग्लूकोज लेवल ट्रैकिंग पर काम करने वाली यूके ही हेल्थ टेक कंपनी रॉकले फोटोनिक्स (Rockley Photonics) ने बताया कि एप्पल पिछले दो साल से उनका ग्राहक है। 

पहले से मिलते हैं हार्ट-रेट और SpO2 मॉनिटरिंग
इस रिपोर्ट का सीधा मतलब है कि कंपनी ने सिर्फ पेटेंट फाइल नहीं किया है, बल्कि वह ग्लूकोज लेवल मॉनिटरिंग फीचर पर काम भी कर रही है। साफ है कि यह फीचर कंपनी की स्मार्टवॉच में दिया जा सकता है। बता दें कि Apple Watch में हार्ट-रेट मॉनिटरिंग और ब्लड-ऑक्सीजन लेवल (SpO2) मॉनिटरिंग जैसे फीचर्स पहले से मिलते हैं। 

ब्लड शुगर के लेवल को ट्रैक करने के अलावा, रॉकले फोटोनिक्स कंपनी ब्लड प्रेशर और यहां तक की अल्कोहल लेवल मॉनिटरिंग पर भी फोकस करती है। इससे यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि ये दोनों फीचर्स भी भविष्य में आने वाली Apple वॉच डिवाइस में आ सकती हैं। हालांकि अभी कुछ भी पक्का नहीं कहा जा सकता। 

एप्पल वॉच सीरीज 6
यह दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली स्मार्टवॉच में से एक है। इसमें ढेर सारे प्रीमियम फिटनेस ट्रैकिंग फीचर्स के साथ बिल्ट-इन सेलुलर कनेक्टिविटी भी मिलती है। इसमें ब्लड ऑक्सीजन लेवल, ECG ऐप, स्लीप ट्रैकिंग और वर्कआउट ट्रेकिंग दी गई है। भारत में Apple वॉच सीरीज़ 6 की कीमत 40,900 रुपये से शुरू होती है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here