नए अवतार में लॉन्च हुई 9 सीटों वाली ये MPV कार

0
106
161 Views

साउथ कोरियन कार निर्माता कंपनी Kia ने भारतीय बाजार में अपनी मशहूर एमपीवी कार Carnival के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया है। इस नई कार में कंपनी ने कुछ ख़ास अपडेट्स दिए हैं, जो कि इसे पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा बेहतर बनाते हैं। इस नए अपडेटेड कॉर्निवाल की शुरुआती कीमत 24.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। 

नई Carnival में कंपनी के नए लोगो (Logo) के साथ कुछ फीचर्स को जोड़ा गया है। इसके अलावा नई कार में ट्रिम में भी कुछ बदलाव किए गए है। अब, 2021 किआ कार्निवल एमपीवी फेसलिफ्ट को चार ट्रिम लेवल- प्रीमियम, प्रेस्टीज, लिमोसिन और लिमोसिन+ में पेश किया गया है। इन सभी वेरिएंट्स की कीमत और सीटिंग कैपिसिटी नीचे दी गई है। 

2021 किआ कार्निवल लिमोसिन वैरिएंट कई प्रीमियम फीचर्स के साथ पेश की गई है, इसमें दूसरी पंक्ति यानी सेकेंड रो में लेग सपोर्ट के साथ वीआईपी प्रीमियम लेदरेट सीटें, OTA मैप अपडेट के साथ 8-इंच एवीएनटी और यूवीओ सपोर्ट और ECM मिरर शामिल हैं। साथ ही 10.1 इंच का रियर-सीट एंटरटेनमेंट सिस्टम इसे और भी ख़ास बनाता है। नए संस्करण में वायरस से सुरक्षा के साथ एक स्मार्ट एयर प्यूरिफायर भी दिया गया है। 

वहीं लिमोसिन प्लस वेरिएंट में हरमन कार्डन के प्रीमियम 8 स्पीकर साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, 10-वे पावर ड्राइवर सीट, ड्राइवर सीट वेंटिलेशन, लैदर स्टीयरिंग व्हील और गियर नॉब, वुड गार्निश, डुअल रियर-सीट एंटरटेनमेंट सिस्टम और टायर प्रेशर मॉनिटर सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 


कंपनी ने इस कार के इंजन इत्यादि में कोई बदलाव नहीं किया है। इसमें पहले की तरह 2.2 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन इस्तेमाल किया गया है जो कि 200PS की पावर और 440Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। बता दें कि, ये एमपीवी 7 सीट, 8 सीट और 9 सीट लेआउट में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here