नर्मदा घाटी विकास के निर्माण कार्य तयशुदा समय पर हों

0
292
337 Views



नर्मदा घाटी विकास के निर्माण कार्य तयशुदा समय पर हों


नर्मदा घाटी विकास राज्य मंत्री श्री कुशवाह ने की विभागीय समीक्षा 


भोपाल : बुधवार, जुलाई 22, 2020, 21:56 IST

उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण (स्वतंत्र प्रभार) और नर्मदा घाटी विकास राज्य मंत्री श्री भरत सिंह कुशवाह ने कहा है कि नर्मदा घाटी विकास विभाग के निर्माण कार्य तयशुदा समय पर गुणवत्ता के साथ पूरे किये जाएं। मुख्य अभियंता और अभियंता स्तर के अधिकारी निर्माण स्थल का मौका मुआयना भी सतत रूप से करें। श्री कुशवाह मंत्रालय में नर्मदा घाटी विकास विभाग की समीक्षा कर रहे थे।

राज्य मंत्री श्री कुशवाह ने निर्देश दिए कि नर्मदा घाटी के विकास के कार्यों का आंकलन कर अगले तीन माह का लक्ष्य निर्धारित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगली बैठक में इन लक्ष्यों को पूरा हुआ कि नहीं इसकी वे समीक्षा करेंगे।

राज्य मंत्री श्री कुशवाह ने मुख्य अभियंता को फील्ड का विजिट करने की हिदायत भी दी। श्री कुशवाह ने कहा कि जो एजेन्सी ठेकेदार जानबूझकर कार्य पूर्ण करने में विलम्ब कर रहे हैं उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाए।

बैठक में नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण द्वारा किए जा रहे सभी निर्माण कार्यों की प्रगति का ब्यौरा प्रस्तुत किया जाये। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव एवं प्रबंध संचालक नर्मदा बेसिन प्रोजेक्ट कंपनी श्री आई.सी.पी. केशरी और अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।


महेश दुबे



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here