न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद जसप्रीत बुमराह का छलका दर्द

0
91
137 Views

टी-20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के हाथों मिली दिल तोड़ देने वाली हार के बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का दर्द छलक पड़ा है। बुमराह ने बायो बबल की वजह से होने वाली परेशानियों को गिनवाते हुए कहा कि परिवार से इतने लंबे तक दूर रहना आसान नहीं है और वह फैमिली को मिस करते हैं। यॉर्कर किंग के नाम से मशहूर इस फास्ट बॉलर ने बताया कि बबल से होने वाली मानसिक थकान से डील करना आसान काम नहीं है। बल्लेबाजों के शर्मनाक प्रदर्शन के चलते न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हार का स्वाद चखाया। इस हार के साथ ही टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने के दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं और अब टीम को किसी चमत्कार की जरूरत है।

मैच के बाद उन्होंने कहा, ‘कभी-कभी आपको एक ब्रेक चाहिए होता है। आप अपनी फैमिली को मिस करते हैं। हम पिछले लगातार छह महीने से खेल रहे हैं। यह सब बातें कभी कभाद आपके माइंड में चलती है। लेकिन, जब आप मैदान पर होते हैं तो इस बातों को नहीं सोचते हैं। आप मैचों का शेड्यूल और कौन सा टूर्नामेंट कब खेला जाएगा इस जैसी चीजों को कंट्रोल नहीं कर सकते हैं। बीसीसीआई भी हमको कंफर्टटेबल फील करने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है। लेकिन, यह समय महामारी का चल रहा है। हम इसमें ढलने का प्रयास करते हैं, लेकिन कभी-कभी बबल और मानसिक थकान आड़े आ जाती है, जब आप एक ही चीज को हर बार-बार करते हैं तो।’

न्यूजीलैंड के खिलाफ जसप्रीत बुमराह भारत की तरफ से विकेट लेने वाले इकलौते गेंदबाज रहे। उन्होंने अपने चार ओवर के स्पैल में महज 19 रन खर्च किए और दो विकेट झटके। लेकिन, अन्य गेंदबाजों का साथ ना मिल पाने की वजह से वह कीवी बल्लेबाजों पर प्रेशर बनाने में नाकाम रहे। भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने बाकी बचे तीनों ही मैचों को बड़े अंतर से जीतना होगा और इसके साथ ही यह दुआ भी करनी होगी कि अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हराने में सफल रहे। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here