पाइपर सैंडलर ने सीडीएंडआर और बीएएसएफ से सोलेनिस के अधिग्रहण पर प्लैटिनम को सलाह दी

0
393
514 Views
पाइपर सैंडलर एंड कंपनी केमिकल्स एवं मैटेरियल्स इन्वेस्टमेंट बैंकिंग ग्रुप (द वैलेंस ग्रुप) ने आज घोषणा की कि उसने सोलेनिस के अधिग्रहण के मामले में प्लैटिनम इक्विटी को सलाह दी है। सोलेनिस स्पेशियलिटी केमिकल का उत्पादन करने वाली दुनिया की प्रमुख कंपनी है, जिसका इस्तेमाल व्यापक रूप से पानी का इस्तेमाल करने वाले उद्योगों में किया जाता है। प्लैटिनम इक्विटी, क्लेटन, डुबिलियर एंड राइस (“सीडीएंडआर”) और बीएएसएफ से सोलेनिस का अधिग्रहण कर रही है। अधिग्रहण के लिए सोलेनिस का 5.25 बिलियन डॉलर का उद्यम मूल्य तय किया गया है।
 
लेन-देन के हिस्से के रूप में, सोलेनिस का विलय सिगुरा वाटर के साथ करने की उम्मीद है, जो एक मौजूदा प्लैटिनम इक्विटी पोर्टफोलियो कंपनी है, जिसे 2019 में लगभग 6.5 बिलियन डॉलर के कुल संयुक्त लेन-देन मूल्य के लिए अधिग्रहित किया गया था। संयुक्त कंपनी से लगभग 3.5 बिलियन डॉलर का राजस्व अर्जित होने की उम्मीद है। इसके साथ यह औद्योगिक और पूल वाटर ट्रीटमेंट बाजार में दुनिया भर के विविध श्रेणी के उपभोक्ताओं को अपनी सेवा देने में कामयाब होगा।
 
सोलेनिस का अधिग्रहण और सिगुरा के साथ विलय 2021 के अंत से पहले पूरा होने की उम्मीद है। यह सौदा नियामकीय अनुमोदन और प्रथागत समापन शर्तों के अधीन है।

सोलेनिस के अधिग्रहण पर पाइपर सैंडलर ने प्लैटिनम इक्विटी के विशेष वित्तीय सलाहकार के रूप में काम किया।
 
टॉम गोरेस द्वारा 1995 में स्थापित प्लैटिनम इक्विटी एक वैश्विक निवेश फर्म है जिसके पास 25 अरब डॉलर से अधिक का एयूम (प्रबंधनाधीन परिसंपत्ति) है और लगभग 40 ऑपरेटिंग कंपनियों का एक पोर्टफोलियो है, जो दुनिया भर के ग्राहकों की सेवा करती है। कंपनी वर्तमान में 10 अरब डॉलर का वैश्विक बायआउट फंड प्लैटिनम इक्विटी कैपिटल पार्टनर्स वी, और 1.5 अरब डॉलर के बायआउट फंड प्लैटिनम इक्विटी स्मॉल कैप फंड से निवेश कर रहा है। ये दोनों फंड निम्न मध्य बाजार में निवेश के अवसरों पर केंद्रित है। प्लैटिनम इक्विटी विलय, अधिग्रहण और संचालन में माहिर है। यह एक ट्रेडमार्क रणनीति है, जिसे एमएंडएएंडओ के नाम से जाना जाता है। कंपनी विनिर्माण, वितरण, परिवहन और रसद, उपकरण किराए पर लेने, धातु सेवाओं, मीडिया और मनोरंजन, दूरसंचार और अन्य उद्योग, प्रौद्योगिकी सहित व्यापार बाजारों की एक विस्तृत श्रृंखला में कंपनियों का अधिग्रहण और संचालन करता है। पिछले 25 वर्षों में प्लैटिनम इक्विटी ने 300 से अधिक अधिग्रहण पूरे किए हैं।
 
सोलेनिस विशेष रसायनों का एक प्रमुख वैश्विक उत्पादक है, जो लुगदी, पैकेजिंग पेपर और बोर्ड, टिश्यू पेपर और तौलिया, तेल और गैस, पेट्रोलियम शोधन, रासायनिक प्रसंस्करण, खनन, बायो रिफाइनिंग, बिजली और नगरपालिका बाजार सहित जल का अधिक मात्रा में इस्तेमाल करने वाले उद्योगों के लिए स्थायी समाधान प्रदान करने पर केंद्रित है। कंपनी के उत्पाद पोर्टफोलियो में वाटर ट्रीटमेंट केमिस्ट्री, प्रोसेस एड्स, फंक्शनल एडिटिव्स के साथ-साथ अत्याधुनिक मॉनिटरिंग और कंट्रोल सिस्टम की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है। इन तकनीकों का उपयोग ग्राहकों द्वारा परिचालन क्षमता में सुधार, उत्पाद की गुणवत्ता बढ़ाने, पौधों की संपत्ति की रक्षा करने और पर्यावरणीय प्रभाव को कम करने के लिए किया जाता है। विलमिंगटन, डेलावेयर में मुख्यालय वाली इस कंपनी के पास 41 विनिर्माण केंद्र हैं जो रणनीतिक रूप से दुनिया भर में स्थित हैं और पांच महाद्वीपों के 120 देशों में लगभग 5,000 पेशेवरों की एक टीम को रोजगार देती हैं। सोलेनिस एक 2021 यू.एस. बेस्ट मैनेज्ड कंपनी है।
 
अल्फारेट्टा, जॉर्जिया में मुख्यालय वाली सिगुरा अभिनव जल उपचार समाधानों का अग्रणी प्रदाता है। कंपनी पूरे उत्तरी अमेरिका, दक्षिण अमेरिका, यूरोप और अफ्रीका में छह उत्पादन सुविधाओं का रख रखाव करती है, जो वैश्विक स्तर पर 1,000 कर्मचारियों के साथ सभी प्रमुख क्षेत्रों में स्थित हैं। यह आवासीय पूल (तालाब) देखभाल बाजार में शीर्ष उपभोक्ता ब्रांड और उच्च विकास औद्योगिक और नगर जल बाजारों में मजबूत स्थिति पेश करता है। इसके प्रमुख ब्रांडों में एचटीएच®, पल्सर®, पूलिफ़®, जीएलबी®, एप्लाइड बायोकेमिस्ट®, लीशर टाइम®, बाक्वासिल®, बाक्वास्पा®, कॉन्स्टेंट क्लोर®, हाइपोकल®और अन्य शामिल हैं।
 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here