घुटने की सर्जरी अब है आसान; सामाजिक-आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को होगा इसका फायदा

0
68
135 Views

पिछले कुछ वर्षों में मासीना हॉस्पिटल और रोटरी क्लब ऑफ बॉम्बे नॉर्थ कई परियोजनाओं में शामिल रहे हैं, जिनमें से एक समाज के सामाजिक-आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को सम्पूर्ण घुटने की सर्जरी किफायती दाम में करना है।
सर्जरी की पेशकश मसिना अस्पताल में 1 लाख रुपये की लागत से की जाती है। केवल 1 लाख जिसमें उच्च गुणवत्ता वाले प्रत्यारोपण और अल्ट्रा-मॉडर्न लैमिनार एयर फ्लो ऑपरेशन थिएटर और दवाओं के साथ-साथ हाउस फिजियोथेरेपी उपचार में सर्जरी के बाद की जाने वाली सर्वोत्तम देखभाल शामिल है।

हमारे आर्थोपेडिक सर्जनों के विशेषज्ञ पैनल द्वारा 100 से अधिक टोटल घुटने की रिप्लेसमेंट सर्जरी की गई हैं और परिणाम बेहद संतुष्टिदायक रहे हैं। बहुत से लोग – युवा और बूढ़े जो अपंग और विकलांग हैं, उन्हें गतिशीलता का एक नया सहारा बनके फिरसे कार्यान्वित होते है.

मसीना अस्पताल के सीईओ डॉ विस्पी जोखी ने कहा, “मरीज अपनी चिंताओं को हमारे अस्पताल में बड़ी संख्या में ला रहे हैं। हमने मासीना में घुटने की आर्थ्रोप्लास्टी सर्जरी में महारत हासिल की है, जो गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त घुटने के जोड़ों में कार्य करने में मदद करते है।

आपकी जांघ की हड्डी, नीकैप से क्षतिग्रस्त हड्डी और उपास्थि को काटना और इसे उच्च श्रेणी के रेजिन और पॉलिमर से युक्त कृत्रिम जोड़ (कृत्रिम अंग) से बदलना हमारी टीम की विशेषज्ञता है।

इस प्रशंसनीय पहल के लिए वैश्विक अनुदान प्राप्त करने के लिए मसिना अस्पताल रोटरी क्लब ऑफ बॉम्बे नॉर्थ और इसके प्राथमिक दाता का आभारी है। लाभार्थियों ने भी इस बारे में प्रचार किया है और हमारे सलाहकार डॉक्टरों ने स्वेच्छा से इन धर्मार्थ सर्जरी का संचालन किया है। मरीजों को सुलभ, किफ़ायती और सुरक्षित स्वास्थ्य देखभाल समाधान प्रदान करना जारी रखने के लिए अस्पताल अच्छी तरह से तैयार है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here