पीएनबी में विलय के बाद बदल गई ओरिएंटल और यूनाइटेड बैंक के ग्राहकों की User ID, एक अप्रैल से बदलेगा चेक बुक व ब्रांच का IFSC कोड

0
228
299 Views

अगर आप ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के खाताधारक थे और पंजाब नेशनल बैंक में इन दोनों के विलय के बाद भी आपका खाता है तो यह खबर आपके बेहद काम की है। दोनों बैंकों का पंजाब नेशनल बैंक में विलय के बाद बहुत कुछ एक अप्रैल 2021 से बदल रहा है। जैसे आईएफएससी और एमआईसीआर कोड 1 अप्रैल से बदल जाएगा। इसमें ग्राहकों का यूजर आईडी भी एक है। विलय की वजह से user ID में होने वाले बदलावों के लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करने पड़ेंगे।

पहले यूजर आईडी जानने के लिए आपको बैंक की वेबसाइट पर जाकर Know your user ID विकल्प पर लॉगिन करें। अगर ऑफ ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (eOBC) के ग्राहक हैं और नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं तो आठ अंकों वाली यूजर अईडी के आगे O लगाएं। वहीं eUNI के ग्राहक हैं तो आठ अंकों वाली यूजर अईडी के आगे U लगाएं। जिन ग्राहकों की यूजर आईडी 9 अंकों की है, उन्हें कोई बदलाव करने की जरूरत नहीं है। इसके आलावा भी आपके में मन में कुछ सवाल हैं तो उनके जवाब नीचे हैं.

बता दें 1 अप्रैल 2020 को सरकार ने पीएनबी, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का मर्जर हुआ था। पीएनबी में मर्जर के बाद यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की सभी शाखाएं अब पीएनबी की शाखाओं के रूप में काम कर रही हैं। बैंक की 11,000 से अधिक शाखाएं और 13,000 से अधिक एटीएम अब कार्यरत हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here