पीएम नरेंद्र मोदी फूंकेंगे उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव का बिगुल,जानिए मिशन 2022 के लिए क्या है भाजपा की तैयारी

0
348
462 Views

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड में मिशन 2022 का बिगुल फूंकेंगे। उत्तराखंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली नवंबर में प्रस्तावित है। इसके स्थान और तारीख अलग से घोषित की जाएगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि चुनावी साल से पहले नवंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उत्तराखंड में रैली संभावित है, तीन दिन तक चली चिंतन बैठक में सात सत्रों के माध्यम से इन्हीं बिन्दुओं पर चर्चा की गई है। बैठक में आगामी योजनाएं और कार्यक्रम तय किए गए हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि कांग्रेस ने 2017 तक सत्ता में रहते हुए भ्रष्टाचार से जनता का विश्वास खोया था। वो मुद्दे आज भी मौजूद हैं। मगर, भाजपा सरकार ने विश्वास के साथ-साथ प्रदेश को विकास दृष्टि भी दी। कौशिक ने कहा कि इन चार सालों में डबल इंजन वाली सरकार का अहसास भी जनता को कराया है। दावा किया है कि भाजपा पुन: उत्तराखंड में सरकार बनाएगी। कहा कि प्रदेशवासियों के लिए भाजपा सरकार ने उत्तराखंड में कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं। प्रदेश के पर्वतीय जिलों में बिजली,पानी,शिक्षा, स्वास्थ्य आदि जैसी मूलभूत सुविधाओं में भी सुधार किया गया है। 

मोदी-नड्डा कार्यकर्ताओं से करेंगे संवाद
भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए रणभेरी का बिगुल फूंक दिया है। इसके लिए पार्टी ने दिसंबर माह तक के कार्यक्रम तय कर लिए हैं, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से लेकर कई केंद्रीय मंत्री पार्टी के निचले पायदान के कार्यकर्ताओं से संवाद कर उनमें जोश भरने का काम करेंगे। भाजपा ने रामनगर में आयोजित तीन दिवसीय चिंतन शिविर के समापन पर मिशन 2022 इलेक्शन का रोडमैप तैयार कर इसका आगाज कर दिया है। पूरे जुलाई माह में राज्य के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों के 252 संगठनात्मक मंडलों में मंत्री, विधायक और पदाधिकारियों के संपर्क अभियान शुरू होंगे।

इसके पीछे मकसद यह है कि कौन से मंडलों में अभी खामियां हैं, ताकि चुनावों से पूर्व उन्हें दूर किया जा सके। अगस्त में सभी विधानसभा क्षेत्रों में पूर्ण कालिक वस्तिारकों की तैनाती, विस प्रभारी और संयोजक नामित किए जाएंगे, जबकि सितंबर में शक्ति केंद्रों में वृहद स्तर पर सम्मेलन होंगे। अक्तूबर माह में कैबिनेट मंत्री से लेकर जिलास्तर तक के पदाधिकारी जन संपर्क अभियान में रहेंगे और आम लोगों से मुलाकात कर उन्हें केंद्र और राज्य सरकारों की योजनाओं की जानकारी देंगे। नवंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पन्ना प्रमुखों से सीधा संवाद और रैली का कार्यक्रम प्रस्तावित है। यह कार्यक्रम देहरादून में आयोजित किया सकता है।

पन्ना प्रमुखों से पीएम मोदी के संवाद के जरिए  कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा व जोश भरने का काम करेगा। इससे पहले जुलाई अंत या अगस्त के पहले हफ्ते राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, मदन कौशिक कहते हैं कि चिंतन शिविर में दिसंबर माह तक का रोडमैप बनाया गया है। इस दौरान बूथ व मंडल से लेकर प्रांत स्तर तक के सम्मेलन कर कार्यकर्ताओं को और सक्रिय किया जाएगा। पार्टी ने इस बार विधानसभा चुनावों में 60 से ज्यादा सीटें जीतने का संकल्प लिया है। कार्यकर्ताओं के दम पर भाजपा इस संकल्प को पूरा कर उत्तराखंड में पिछले चार विस चुनावों में चले आ रहे मिथक को भी तोड़ेगी।

 दिसंबर तक माहवार प्रस्तावित कार्यक्रम  

जुलाई:
-भाजपा के सभी मोर्चों की बैठक
– 70 विधानसभाओं के लिए पूर्णकालिक विस्तारकों की तैनाती पर काम
– जिला, मंडल और शक्ति केंद्रों की कार्यसमिति का आयोजन
–  मंत्रियों का जिले और 252 मंडलों में भ्रमण
–  प्रदेश, जिले, मोर्चे, मंडल, बूथ, शक्ति केंद्र की रचनाएं पूरी करना
– बूथ समितियों का सत्यापन करना
–  चुनाव को लेकर कंट्रोल रूम की स्थापना करना
– पन्ना प्रमुखों को नियुक्त करना अगस्त: – नियुक्त पूर्णकालिक विस्तारकों को भेजना
–  विस स्तर पर प्रभारी-संयोजक की नियुक्त करना
– प्रदेश से मंडल तक सोशल मीडिया-आईटी टीमों पर काम
–  मोर्चों के पदाधिकारियों का भ्रमण सितंबर – शक्ति केंद्र सम्मेलन, बूथ समितियों की बैठक
– मुख्यमंत्री की प्रमुख नेता और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक
– जिला अध्यक्ष, जिला पंचायत सदस्य, बीडीसी सदस्य, प्रधान, नगर पालिका अध्यक्ष, सभासद, पार्षद, वरिष्ठ कार्यकर्ताओं, सहकारिता में नियुक्त पार्टी के लोगों से बैठक
– मोर्चों के सम्मेलन तय करना

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here