नए अवतार में लॉन्च हुई यह पॉपुलर हैचबैक कार

0
39
68 Views

पॉपुलर स्पोर्टी हैचबैक फोक्सवैगन पोलो ने भारत में अपने 12 साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर कंपनी ने Volkswagen Polo का नया लिमिटेड एडिशन वर्जन लॉन्च किया है। इसे Polo Legend edition नाम दिया गया है। यह लिमिटेड एडिशन सिर्फ गाड़ी के GT TSI वेरिएंट पर आधारित होगा। 

हटके है लुक 
फोक्सवैगन ने पोलो लीजेंड एडिशन को अलग लुक देने के लिए डिज़ाइन में कुछ बदलाव किए हैं। इस स्पेशल एडिशन में पोलो फेंडर और बूट बैज पर “लीजेंड” की बैजिंग दी गई है। इसे स्पोर्टी लुक देने के लिए इसमें साइड बॉडी ग्राफिक्स, ब्लैक ट्रंक गार्निश और ब्लैक रूफ फॉयल भी मिलेगा। कंपनी लीजेंड एडिशन की सीमित यूनिट्स की ही बिक्री करेगी और यह 151 डीलरशिप पर उपलब्ध होगी। 

इंजन और पावर
फोक्सवैगन पोलो लीजेंड एडिशन में 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टीएसआई पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। इंजन 110PS की मैक्सिमम पावर और 175Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर पाता है। 

4 स्टार सेफ्टी रेटिंग
बता दें कि भारत में पोलो हैचबैक का प्रोडक्शन 2009 में शुरू किया था और 2010 में इसे लॉन्च किया गया था। यह पुणे के चाकन प्लान्ट में स्थानीय रूप से निर्मित कंपनी का पहला मॉडल था। अब तक इस कार को भारत में 3 लाख से ज्यादा फैमिली ले चुकी हैं। फॉक्सवैगन पोलो इस सेगमेंट की पहली मेड-इन-इंडिया हैचबैक में से एक थी, जिसमें स्टैंडर्ड के तौर पर डुअल एयरबैग्स दिए गए थे। इसे 2014 में 4-स्टार Global NCAP सेफ्टी रेटिंग मिल चुकी है। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here