जहां होंगे, देश को आगे बढ़ता देखेंगे, पीएम ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत को यूं किया याद

0
84
131 Views

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक बार फिर सीडीएस जनरल बिपिन रावत को याद किया। जनरल रावत को श्रद्धांजलि देते हुए पीएम ने कहाकि वह जहां भी रहेंगे, देश को आगे बढ़ता हुआ देखते रहेंगे। पीएम मोदी यूपी के सहारनपुर में सरयू नहर नेशनल प्रोजेक्ट का लोकार्पण कर रहे थे। इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बात कही। 

क्रैश में मारे गए जवानों से जताई संवेदना
कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने चॉपर क्रैश में मारे गए सभी जवानों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहाकि सीडीएस जनरल का जाना हर भारतप्रेमी के लिए बहुत बड़ी क्षति है। उन्होंने कहाकि जनरल बिपिन रावत जितने जांबाज थे, देश की सेनाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जितनी मेहनत करते थे, पूरा देश इसका साक्षी रहा है। पीएम ने आगे कहाकि एक सैनिक सिर्फ उसी समय तक सैनिक नहीं रहता, जितने दिन वह सेना में रहता है। उसका पूरा जीवन एक योद्धा की तरह होता है। देश की आन-बान-शान के लिए वह हर पल समर्पित होता है।

सैनिक को न अग्नि जला सकती है न शस्त्र छिन्न-भिन्न कर सकता है
पीएम मोदी ने गीता का उद्धरण देते हुए कहाकि सैनिक को न अग्नि जला सकती है और ही शस्त्र छिन्न-भिन्न कर सकता है। जनरल बिपिन सिंह रावत जहां भी होंगे, आने वाले दिनों में अपने भारत को नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ते हुए देखेंगे। उन्होंने कहाकि देश की सीमाओं की सुरक्षा बढ़ाने का काम, तीनों सेनाओं में तालमेल बनाने का काम, तेजी से आगे बढ़ता रहेगा। भारत दुख में है, लेकिन दर्द सहते हुए भी हम न अपनी गति रोकते हैं और न ही प्रगति। भारत रुकेगा नहीं, भारत थमेगा नहीं। 

ग्रुप कैप्टन के लिए की प्रार्थना
इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के लिए भी प्रार्थना की। पीएम मोदी ने कहा कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की जान बचाने के लिए डॉक्टर पूरी तत्परता के साथ लगे हुए हैं। उन्होंने कहाकि मैं मां पाटेश्वरी से उनके स्वस्थ्य होने की कामना करता हूं। देश इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के साथ खड़ा है। पीएम ने कहाकि जिन बहादुर सैनिकों ने हादसे में जान गंवाई, उन सभी के परिवार के साथ भारतवासियों की दुआएं हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here