MedPlus की शेयर बाजार में शनदार लिस्टिंग

0
98
166 Views

फार्मेसी रिटेलर मेडप्लस हेल्थ सर्विसेज की आज शेयर बाजार में शानदार लिस्टिंग हुई है। मेडप्लस हेल्थ सर्विसेज के शेयरों ने गुरुवार को एनएसई पर 1,040 रुपये प्रति शेयर पर स्क्रिप लिस्टिंग के साथ शुरुआत की, जो इसके आईपीओ इश्यू मूल्य 796 रुपये की तुलना में 30% से अधिक है। बीएसई पर, मेडप्लस के शेयरों ने अपने पहले दिन 1,050 रुपये से कारोबार शुरू किया।

मेडप्लस हेल्थ सर्विसेज के आईपीओ को 52.59 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। पब्लिक इश्यू में ₹600 करोड़ तक का नया इश्यू और ₹798.3 करोड़ तक का ऑफर-फॉर-सेल (ओएफएस) था। कंपनी ने ऑफर के लिए 780-796 रुपये प्रति शेयर की कीमत तय की थी। नए इश्यू से प्राप्त राशि का उपयोग कंपनी की सहायक कंपनी ऑप्टिवल की कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के वित्तपोषण के लिए किया जाना है।

मेडप्लस की स्थापना 2006 में गंगादी मधुकर रेड्डी ने की थी, जो कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हैं। हैदराबाद स्थित फ़ार्मेसी रिटेलर उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, जिसमें फ़ार्मास्युटिकल और वेलनेस उत्पाद और FMCG उत्पाद जैसे घरेलू और व्यक्तिगत देखभाल आइटम शामिल हैं।

31 जून, 2021 तक, कंपनी के पास तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में 2,165 स्टोर्स का एक मजबूत फार्मेसी रिटेल नेटवर्क है। मेडप्लस भारत में पहला फ़ार्मेसी रिटेलर था, जिसने एक ओमनीचैनल प्लेटफॉर्म की पेशकश की और अपने रिटेल स्टोर नेटवर्क को बढ़ाना जारी रखा। एनालिस्ट्स का मानना ​​है कि कंपनी का ऑम्निचैनल प्लेटफॉर्म भविष्य में मजबूत ग्रोथ देने में मदद करेगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here