बंगाल की 34 सीटों पर सातवें चरण का मतदान जारी, ममता के गृहक्षेत्र भवानीपुर पर सबकी नजर

0
202
304 Views

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सोमवार को सातवें चरण के मतदान के दौरान कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच 86 लाख से अधिक मतदाता मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गृह निर्वाचन क्षेत्र भवानीपुर सहित 34 सीटों पर 284 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि चुनाव के पूर्व के चरणों में हुई हिंसा के मद्देनजर सातवें चरण के मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 

उन्होंने कहा कि निर्वाचन इकाई ने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए इस चरण में केंद्रीय बलों की कम से कम 796 कंपनी तैनात करने का फैसला किया है। अधिकारी ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 रोधी प्रोटोकॉल का कड़ा अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए भी कदम उठाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि सातवें चरण में 12,068 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे। सभी की नजरें भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र पर होंगी जहां से तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी मौजूदा विधायक हैं और वह इसी क्षेत्र की निवासी हैं। 

ममता बनर्जी मौजूदा समय में भवानीपुर से ही विधायक हैं और यहां की निवासी भी हैं। बनर्जी ने इस बार नंदीग्राम से चुनाव लड़ा है और अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र से अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्य के विद्युत मंत्री सोभनदेब चट्टोपाध्याय को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने भवानीपुर से अभिनेता रुद्रनील घोष को अपना उम्मीदवार बनाया है जो तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे।

चुनाव आयोग ने देश में कोविड की हालत को देखते हुए पहले ही चुनावी नियमों में भारी बदलाव किए हैं जैसे कि रोड शो और वाहन शो को अनुमति नहीं दी गई है साथ ही चुनाव आयोग ने 500 से अधिक लोगों की चुनावी रैली पर रोक लगा दी है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here