बंद हुआ Vodafone Idea का सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान

0
155
235 Views

अगर आप वोडाफोन आइडिया के यूजर्स हैं तो ये खबर आपके लिए बड़ा झटका है। दरअसल Vodafone Idea (Vi) ने भारत में अपने सबसे सस्ते प्लान को बंद कर दिया है। कंपनी ने भारत के अधिकांश हिस्सों में 49 रुपये के प्रीपेड प्लान (Discountinue 49 Rupee Prepaid Plan) को बंद कर दिया है। बता दें कि ये वोडाफोन आइडिया का सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान था। अब इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान (Prepaid Recharge Plan) के बंद होने के बाद ग्राहकों को कम से कम 79 रुपये से रिचार्ज कराना होगा। आइए जानते हैं कि अब 79 रुपये के प्लान के साथ आपको क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी। 

Vodafone Idea के 49 रुपये वाले प्लान में मिलते थे ये फायदे 
Vodafone Idea (Vi) 49 रुपये के प्लान के साथ यूजर्स को 14 दिनों के लिए 38 रुपये का टॉकटाइम और 100MB डेटा प्रदान करता था। इस प्लान के साथ कोई एसएमएस लाभ शामिल नहीं था। 

Vodafone Idea के 79 रुपये वाले प्लान के फायदे 
वोडाफोन आइडिया का 79 रुपये वाला प्रीपेड प्लान 200MB डेटा, 64 रुपये का टॉकटाइम और 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आएगा। इस प्लान के साथ भी कोई एसएमएस लाभ नहीं दिया जाएगा। ऐसे देखा जाए तो 49 रुपये के प्लान की तुलना में 79 रुपये के प्लान के साथ यूजर्स को लगभग दोगुना लाभ मिलेगा। ध्यान दें कि यह योजना अभी भी महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश सहित चुनिंदा दूरसंचार सर्किलों में पेश की जाती है। यह कंपनी की ओर से इनडायरेक्ट रूप से की जा रही टैरिफ बढ़ोतरी है। हां, यूजर्स को ज्यादा फायदा भी मिल रहा है, लेकिन अब न चाहते हुए भी उन्हें ज्यादा खर्च करना होगा। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here