बिल्कुल नई टाटा सफारी पहली बार दुनिया के सामने की गई पेश

0
355
489 Views

टाटा मोटर्स ने आखिरकार नई सफारी को दिखा दिया है और यह कंपनी की सबसे महंगी कार होगी. सफारी हैरियर का 6 या 7 सीटों वाला मॉडल है. पिछले साल ऑटो एक्सपो में हमने कार को ग्रेविटास नाम से देखा था और 2019 में जिनेवा मोटर शो में पहली बार इसे टाटा बज़र्ड के रूप में दिखाया गया था. नई टाटा सफारी लैंड रोवर के डी 8 से मिले ऑप्टिमल मॉड्यूलर एफ़िशिएंट ग्लोबल एडवांस्ड आर्किटेक्चर प्लेटफ़ॉर्म पर बनी है जिस पर हैरियर भी बनी है.

टाटा हैरियर की तरह ही, सफारी भी कंपनी की नई IMPACT 2.0 डिज़ाइन भाषा दिखाती है. एसयूवी को ट्राई-एरो थीम डिज़ाइन के साथ एक नई ग्रिल मिलती है. यह हैरियर की तुलना में 70 मिमी लंबी है, जबकि इसकी चौड़ाई और व्हीलबेस नही बदले हैं. टाटा मोटर्स के मार्केटिंग हेड विवेक श्रीवत्सा ने कहा, “हमें पूरा विश्वास है कि सफारी, हरियर के ऊपर एक नया सेगमेंट खोलेगी. हैरियर अभी बाज़ार में काफी आगे बढ़ रही है और हम आश्वस्त हैं की सफारी की भी मजबूत बिक्री होगी.”

कैबिन में एक नई ड्यूल-टोन ब्लैक और आइवरी स्कीम है जबकि तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और 8.8-इंच फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम हैरियर जैसे ही हैं. स्क्रीन एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ चलती है और आवाज की पहचान के साथ इरा कनेक्टेड कार तकनीक से भी लैस है. इसके अलावा आपको 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट पैनल, प्रीमियम ओक ब्राउन लेदर सीट अपहोल्स्ट्री, नौ-स्पीकर्स का जेबीएल साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और सनरूफ भी कार में मिलेंगे.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here