बिहार में फिर बढ़ाया गया लॉकडाउन, 6 सितंबर तक जारी रहेंगी पाबंदियां

0
303
348 Views

 कोरोना संकट (Corona Crisis) को देखते हुए बिहार सरकार ने राज्य में लॉकडाउन (Lockdown in Bihar) की अवधि को बढ़ाकर 6 सितंबर कर दिया है. राज्य सरकार की बैठक के बाद गृह विभाग ने आदेश जारी किया है. आदेश के मुताबिक 30 जुलाई से लागू हुए लॉकडाउन को 6 सितंबर तक बढ़ाया जा रहा है. राज्य में कोरोना के मामलों के अध्ययन के बाद यह फैसला लिया गया है. गृह मंत्रालय के अनुसार पिछले आदेश की पाबंदियां आगे भी जारी रहेंगी.

बता दें कि पिछले आदेश में 16 अगस्त तक लॉकडाउन का लागू किया गया था. इस आदेश में बिहार राज्य की सीमाओं के अंतर्गत आने वाले सभी धार्मिक स्थलों के खोलने पर पाबंदी लगाई गई थी. इसके अलावा किसी भी तरह के राजनीतिक और धार्मिक आयोजन पर रोक जारी रहेगी. इसके अलावा बस सेवाओं पर लगाई गई पाबंदी को भी बरकरार रखा गया है..कुल मिलाकर पूर्व के आदेश को जारी रखते हुए बिहार सरकार ने राज्य में सभी सामाजिक/राजनीतिक/ खेल/ मनोरंजन/शैक्षणिक सांस्कृतिक/धार्मिक कार्य/सभा पर रोक जारी रखी है. 

15 अगस्त तक जारी आंकड़ों के अनुसार बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले अब एक लाख पार चले गये और पिछले 24 घंटे के दौरान 15 और मरीजों की मौत हो जाने से इस रोग से मरने वालों की संख्या शनिवार को 515 पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से 15 और लोगों की मौत हुई. उनमें मुंगेर, पश्चिम चंपारण, पटना ,सारण एवं सिवान में दो-दो तथा अरवल, भोजपुर, गया, जमुई एवं सुपौल जिले में एक-एक मरीज की मौत हुई. अबतक इस रोग से मरने वालों की संख्या शनिवार को बढकर 515 हो गयी है. 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here