दिवालिया फर्म की किस्मत बदलेगी Tata की कंपनी

0
57
122 Views

बीते 2 कारोबारी दिन से शेयर बाजार में बढ़त के साथ कारोबार कर रही टाटा समूह की कंपनी टाटा पावर के स्टॉक में तेजी बरकरार है। गुरुवार के कारोबार में टाटा पावर के शेयर की खरीदारी बढ़ गई। इस बढ़ोतरी की अहम वजह टाटा पावर की एक बड़ी सफलता है।  

क्या है सफलता: दरअसल, टाटा पावर के सिंगापुर स्थित ज्वाइंट वेंचर रिसर्जेंट पावर वेंचर्स ने साउथ ईस्ट यूपी पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड (एसईयूपीटीसीएल) की दबाव वाली संपत्ति का अधिग्रहण करने के लिए बोली जीती है। कंपनी ने दिवाला एवं ऋणशोधन अक्षमता संहिता (आईबीसी) के तहत अपनी समाधान प्रक्रिया के माध्यम से यह बोली जीती है।

आपको बता दें कि टाटा पावर की अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सिंगापुर की टाटा पावर इंटरनेशनल पीटीई लिमिटेड के जरिये ज्वाइंट वेंचर में 26 प्रतिशत हिस्सेदारी है। वहीं शेष 74 प्रतिशत हिस्सेदारी निजी क्षेत्र के आईसीआईसीआई बैंक और अन्य के पास है।

शेयर का भाव: टाटा पावर की इस नई डील से कंपनी के शेयर भाव में उछाल आ गया। शुरुआती कारोबार के दौरान शेयर का भाव 235 रुपए था, जो 1 फीसदी से ज्यादा है। हालांकि, कुछ देर बाद मामूली मुनाफा वसूली भी देखने को मिली। आपको बता दें कि 19 अक्टूबर 2021 को कंपनी का शेयर भाव 269.70 रुपए के भाव पर पहुंच गया था। ये कंपनी के 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here