इंडियनऑयल का सर्वो ब्रांड 50 वर्ष का हुआ नई पीढ़ी की कारों के ’सर्वो फ्यूचरा एनएक्सटी ओडब्लू-16’ लॉन्च किया

0
86
163 Views

भारत के सबसे पसंदीदा लुब्रिकेंट ब्रांड सर्वो ने 12 जनवरी, 2022 को अपनी स्थापना के 50वें वर्ष को पूर्ण किया। इस अवसर पर बीएस-6 अनुपालक सर्वो फ्यूचूरा एनएक्सटी ओडब्लू-16 लुब्रिकेंट को लॉन्च किया गया, जिसे विशेष रूप से नई पीढ़ी की उन्नत उपचार उपकरणों (एटीडी) वाली कारों के लिए डिजाइन किया गया है। इस लुब्रिकेंट को उच्च ऑक्सीकरण स्थिरता और बहुत कम तेल की खपत प्रदान करने के लिए सिंथेटिक बेस स्टॉक और उच्च प्रदर्शन एडिटिव्स से मिश्रित किया जाता है।

सर्वो फ्यूचरा एनएक्सटी ओडब्लू-16, 4 प्रतिशत से अधिक की बेहतर ईंधन बचत प्रदान करता है, जिससे ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन कम होता है और यह एलएसपीआई (लो-स्पीड प्री-इग्निशन) स्थितियों से इंजन की रक्षा करता है। सर्वो फ्यूचूरा एनएक्सटी ओडब्लू-16 नवीनतम एपीआई एसपी/आरसी और आईएलएसएसी जीएफ6बी प्रदर्शन स्तरों को पूरा करता है और ओडब्लू-16 इंजन तेलों की आवश्यकता वाली सभी पेट्रोल कारों के लिए अनुशंसित है।

सर्वो, भारत का नंबर 1 लुब्रिकेंट ब्रांड, इंडियनऑयल द्वारा 1972 में लॉन्च किया गया था। सर्वो पेट्रोलियम क्षेत्र में भारत के स्वदेशी प्रयासों का प्रमाण है, जिसे इंडियनऑयल के अनुसंधान एवं विकास केंद्र, फरीदाबाद में एशिया की सबसे उन्नत सुविधाओं में से एक में तैयार किया गया है। दशकों से, सर्वो 1,200 सक्रिय लुब्रिकेंट ग्रेड की एक विस्तृत श्रृंखला का उत्पादन और विपणन करने के लिए विकसित हुआ है और 34 देशों में उपस्थिति के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्थापित है।

सर्वो, एक सुपरब्रांड, निर्विवाद मार्केट लीडर है और रक्षा, रेलवे, परिवहन, बिजली, कोयला, खनन, ऑटोमोबाइल और स्टील सहित प्रमुख उद्योगों की जरूरतों को पूरा करता है। सर्वो को मारुति सुजुकी, हुंडई, टाटा मोटर्स, अशोक लीलैंड व महिंद्रा सहित ओईएम द्वारा पसंदीदा लुब्रिकेंट के रूप में अनुमोदित किया गया है।

सर्वो ऊर्जा-कुशल, जैव-अवक्रमणीय, लंबा चलने वाला और सिंथेटिक लुब्रिकेंट के साथ तकनीकी परिवर्तनों का नेतृत्व कर रहा है। स्थिरता की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए, सर्वो ने बीएस-6 वाहनों, ईवी और पवन ऊर्जा क्षेत्रों के लिए उपयुक्त लुब्रिकेंट समाधान विकसित किए हैं।

इंडियनऑयल के अध्यक्ष श्री एस.एम. वैद्य ने कहा, ’’सर्वो का नवोन्मेष में उद्योग को आगे बढ़ाने का 50 साल का लंबा इतिहास है। इसने खुद को एक ऐसे ब्रांड के रूप में स्थापित किया है जिसने प्रतिस्पर्धा के तूफानों का सामना किया है और प्रतिष्ठा की ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए वैश्विक मानकों को पार किया है। दशकों से बदलती मांगों के साथ तालमेल बिठाते हुए, सर्वो इंडियनऑयल के लोकाचार का एक सच्चा प्रतिबिंब है जो बाजार में गतिशील परिवर्तनों और ग्राहकों की आकांक्षाओं से जुड़ा रहता है।”

श्री वैद्य ने कहा ’’ऊर्जा-कुशल पेशकशों का विस्तार एक ऐसे बाजार में व्यापार प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ाने के लिए आवश्यक है जो उच्चतम प्रदर्शन प्रदान करते हुए ऊर्जा दक्षता से संचालित होता है। हमारी नवीनतम पेशकश – सर्वो फ्यूचरा एनएक्सटी ओडब्लू-16 – सभी नई पीढ़ी की यात्री कारों के लिए एक उच्च प्रदर्शन वाला पेट्रोल इंजन ऑयल है जो इंडियनऑयल के नवाचार, स्थिरता और गतिशील उत्पाद पेशकशों पर ध्यान केंद्रित करता है।’’

इंडियनऑयल के निदेशक (विपणन) श्री वी सतीश कुमार ने कहा, ’’सर्वो नाम उस विश्वास के लिए एक मिसाल बन गया है जो हमारे हितधारकों के पास है, अत्याधुनिक तकनीक के साथ एक बेहतर लुब्रिकेंट का, जो अपेक्षित कार्यक्षमता को अपेक्षित रूप से हर समय पूरा करता है। हमारे इस ब्रांड की स्थिति हमेशा इस वादे के अनुरूप रही है। वल्र्ड क्लास लुब्रिकेंट्स का सफलतापूर्वक संचालन, आज की हमारी टैगलाइन – ’साइंस ऑफ एक्सट्रीम’ उद्योगों में सबसे उन्नत वाहनों, संयंत्रों और मशीनरी को पूरा करने के लिए प्रौद्योगिकी और उत्पादों के निर्माण में नवाचार को उपयुक्त रूप से दर्शाती है।

डॉ. एसएसवी रामकुमार, निदेशक (आर एंड डी) ने कहा, ’इन 50 वर्षों में, बहुत पसंद किए जाने वाले ब्रांड ने ल्यूब और ग्रीस सेगमेंट में क्रांति ला दी है और उच्चतम बाजार हिस्सेदारी के साथ हर वाहन और उपकरण मालिक के दिल पर राज किया है! आज, 7000 से अधिक फॉर्मूलेशन के साथ, सर्वो गुणवत्ता और प्रदर्शन में निरंतर उत्कृष्टता के माध्यम से ग्राहकों का विश्वास पा रहा है।’

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here