भारत में मैकबुक की कीमतों में 10,000 रुपये तक का इज़ाफा

0
283
415 Views


जब सारी दुनिया का ध्यान नए मैकबुक प्रो के लॉन्च इवेंट पर लगा था, उसी समय ऐप्पल इंडिया ने चुपचाप मैकबुक की कीमत 10,000 रुपये तक बढ़ा दीं। मैकबुक की कीमतों में ये बदलाव पिछले हफ्ते हुआ। और ऐप्पल इंडिया की वेबसाइट को नई कीमतें दिखाने के लिए अपडेट कर दिया गया है।

12 इंच वाले मैकबुक की कीमत अब 1,12,900 रुपये से शुरू होती है जो कि पिछले अक्टूबर के मुकाबले 6,000 रुपये ज्यादा है। पिछले साल अक्टूबर में भी पूरी मैक सीरीज़ के दाम अपडेट किए गए थे। वहीं तेज प्रोसेसर और दोगुनी एसएसडी स्टोरेज वाले मैकबुक प्रो की रिटेल कीमतें अब 1,29,990 रुपये से 10,000 बढ़कर 1,39,900 रुपये हो गई हैं। अमेरका में मैकबुक की कीमतें नहीं बदली गई हैं। बता दें कि ये अधिकतम रिटेल कीमतें हैं और ऑनलाइन व ऑफलाइन स्टोर पर ये प्रोडक्टकम कीमत पर उपलब्ध हो सकते हैं।

मैकबुक को इसी साल अप्रैल में छठी जेनरेशन के इंटेल स्काईलेक प्रोसेसर, तेज रैम व पीसीआईई आधारित फ्लैश स्टोरेज के साथ अपडेट किया गया था। वहीं स्पेस ग्रे, गोल्ड और सिल्वर वेरिएंट के अलावा नया रोज़ गोल्ड कलर वेरिएंट भी उपलब्ध कराया गया था।

11 इंच के मैकबुक एयर के बंद होने के बाद मैकबुक ऐप्पल का मौज़ूदा सबसे छोटा पोर्टेबल मैक है। अगर निकट भविष्य में भी 13 इंच मैकबुक एयर उपलब्ध नहीं होता है तो उम्मीद है कि मैकबुक को अपडेट किया जाएगा और इसे नए एंट्री-लेवल पोर्टेबल मैक के तौर पर पेश किया जा सकता है।



Source link

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here