भारत में शुरू हुई इस दमदार SUV की बुकिंग, महज 4 सेकेंड में पकड़ती है 100Km की स्पीड

0
395
562 Views

जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने आज अपनी नई F-PACE SVR एसयूवी के लिए बुकिंग शुरू करने की घोषणा की है। इस हाई-परफॉर्मेंस SUV में 5.0-लीटर V8 सुपरचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ कई एडवांस फीचर और तकनीक का प्रयोग किया गया है। इस नई एसयूवी को अपडेट कर बाजार में उतारा गया है, जिससे ये पहले से और भी पावरफुल हो गई है। 


कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि, नई जगुआर एफ-पेस एसवीआर परफॉर्मेंस एसयूवी रेंज में टॉप पर है और ये पहले से कहीं ज्यादा तेज है। इसे खास मोटरस्पोर्ट से प्रेरित एक्सटीरियर डिजाइन और शानदार इंटीरियर के साथ नई कनेक्टेड टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया गया है। जगुआर लैंड रोवर इंडिया के अध्यक्ष और एमडी रोहित सूरी ने कहा कि, “नई एफ-पेस एसवीआर सटीक इंजीनियरिंग का बेजोड़ नमूना है। ये एसयूवी स्पोर्ट कार की तलाश कर रहे लोगों के लिए बेहतर विकल्प साबित होगा। 

Jaguar Land Rover ने अपनी इस नई एसयूवी में 5.0-लीटर की क्षमता का V8 सुपरचार्ज्ड पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है। जो कि 543hp की दमदार पावर और 700 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 8 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि ये एसयूवी महज 4 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार पकड़ने में सक्षम है। 


जैसा कि हमने आपको बताया कि, ये नई F-PACE SVR का डिजाइन एसवी के मोटरस्पोर्ट से प्रेरित है। इसके फ्रंट में जगुआर लोगो के अलावा, नई ग्रिल में SVR बैज दिया गया है। इसके अलावा ग्रिल के सामने ‘डबल जे’ डे टाइम रनिंग लाइट के साथ ऑल-एलईडी क्वाड हेडलाइट्स को शामिल किया गया है। ये हेडलाइट्स वैकल्पिक पिक्सेल LED तकनीक के साथ आती हैं।

एफ-पेस एसवीआर फेसलिफ्ट के इंटीरियर को भी नया रूप दिया गया है। स्प्लिट-रिम स्टीयरिंग व्हील के बाहरी हिस्से को लेदर से फिनिश किया गया है, जबकि अंदरूनी हिस्से में मार्स रेड एसवीआर स्टिचिंग दी गई है। इसके नए सेंटर कंसोल का प्रमुख आकर्षण 11.4 इंच का कर्व्ड-ग्लास एचडी टचस्क्रीन है। इतना ही नहीं इसका केबिन एयर ऑयोनाइजेशन और वायरलेस चार्जर (वैकल्पिक) जैसे फीचर्स से लैस है। 


इस नई एसयूवी में कंपनी ने सेफ़्टी का भी पूरा ख्याल रखा है। इसे एडवांस इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल आर्किटेक्चर पर तैयार किया गया है। इसके अलावा Pivi Pro इंफोटेनमेंट तकनीक, SOTA (सॉफ्टवेयर-ओवर-द-एयर) कैपेबिलिटी के साथ 3D सराउंड कैमरा इसके फीचर्स की लिस्ट को और भी बेहतर बनाता है। 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here