भेल सर्विविलेन्स ऑडिट का समापन

0
186
249 Views

भोपाल 18.10.2019 : भेल भोपाल में मै. ब्यूरो वेरिटास (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड द्वारा दिनाँक 17 अक्टूबर एवं 18 अक्टूबर 2019 को  ISO-14001 एवं OHSAS-18001 मानकों के अनुसार सर्विविलेन्स ऑडिट किया गया। आडिट का समापन भेल भोपाल के प्रशाशानिक भवन के तृतीय तल के सम्मेलन कक्ष में बैठक के साथ हुआ।

अपर महाप्रबंधक (एच.एस.ई.), श्री हीरालाल भारानी ने बैठक में उपस्थित सभी प्रतिभागियों का स्वागत किया एवं आडिट कार्यक्रम के विभिन्न चरणों पर प्रकाश डाला। उन्होने बताया कि कार्यपालक निदेशक के नेतृत्व में सुरक्षा एवं पर्यावरण को बहुत गंभीरता से लिया जा रहा है। 

मै. ब्यूरो वेरिटास के लीड ऑडिटर, श्री परेश जे. मिस्त्री ने OHSAS-18001 एवं ISO-14001 ऑडिट की विस्तृत विवेचना की, उन्होने बताया कि इस ऑडिट के दौरान आपसी संवाद, शॉप राउंड एवं डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन पर ज़ोर दिया गया तथा भेल भोपाल के विभागों द्वारा स्वास्थ्य, सुरक्षा एवं पर्यावरण के क्षेत्र में किए जा रहे विभिन्न कार्यों की सराहना की एवं certification जारी रहने की घोषणा की। उन्होने कहा कि इस सर्विविलेन्स ऑडिट में भेल के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से पूर्ण सहयोग मिला जिसके लिये वे सभी धन्यवाद के पात्र हैं ।

मुख्य अतिथि, श्री एम. ईसाडोर, महाप्रबंधक (मानव संसाधन) भेल भोपाल ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भेल भोपाल हमेशा से ही बेहतर प्रयास हेतु प्रतिबद्ध है। श्री ईसाडोर ने ऑडिट-टीम को आश्वस्त किया कि वे OHSAS 18001 एवं ISO 14001 के दिशा निर्देशों के अनुसार कार्य करते रहेंगे एवं जो भी कमियाँ या सुझाव हैं उन पर सकारात्मक रूप से शीघ्रातिशीघ्र कार्य किया जाएगा। साथ ही उन्होने सभी HSE ऑफिसर को समयबद्ध कार्य-योजना के साथ कार्य करने हेतु निर्देशित किया।

कार्यक्रम में विभागों के महाप्रबंधकगण, विभागाध्यक्ष एवं HSE ऑफिसर उपस्थित थे | कार्यक्रम का संचालन श्री राजकुमार मीना, उप. प्रबन्धक (एच.एस.ई.) ने किया एवं बैठक के अंत में सभी का धन्यवाद ज्ञापन किया  |

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here